गणतंत्र दिवस समारोह के लिए कड़ी होगी सुरक्षा

रूपनगर के नेहरू स्टेडियम में गणतंत्र दिवस को लेकर 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा कड़ी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 11:27 PM (IST)
गणतंत्र दिवस समारोह के लिए कड़ी होगी सुरक्षा
गणतंत्र दिवस समारोह के लिए कड़ी होगी सुरक्षा

संवाद सहयोगी, रूपनगर:रूपनगर के नेहरू स्टेडियम में गणतंत्र दिवस को लेकर 26 जनवरी को होने वाले जिलास्तरीय समारोह के प्रबंधों का जायजा लेने के उद्देश्य से एडीसी राजीव कुमार गुप्ता ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक दौरान जानकारी देते एडीसी ने बताया कि गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय समागम नेहरू स्टेडियम में होगा जिसमें उच्च शिक्षा एवं जल सप्लाई व सेनीटेशन मंत्री मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए ध्वजारोहण करेंगी। उन्होंने बताया कि इस आयोजन के दौरान पंजाब पुलिस सहित एनसीसी (लड़के व लड़कियां), ग‌र्ल्स गाईड आदि की टुकड़ियां शानदार मार्च पास्ट करेंगी जबकि इस मौके विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के द्वारा पीटी शो व लेजियम शो भी पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समागम के दौरान विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के द्वारा देश भक्ति से सराबोर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया जाना है जिसके लिए इन दिनों विद्यार्थी अपने शिक्षकों की देखरेख में कड़ा परिश्रम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस सारे प्रोग्राम की फाइनल फुल ड्रैस रिहर्सल 24 जनवरी को स्टेडियम में होगी जिसका निरीक्षण खुद डीसी डॉ. सुमित जारंगल के द्वारा किया जाएगा।

स्टेडियम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने की हिदायत

बैठक के दौरान उन्होंने स्टेडियम के भीतर व बाहर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए जाने व सीसीटीवी कैमरे लगाने की हिदायतें दी जबकि यह भी कहा कि यातायात को सुचारू बनाए रखने के सुरक्षित प्रबंध भी सुनिश्चित बनाए जाएं। उन्होंने आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी करने को कहा व अधिकारियों को हिदायत दी कि अपने नीचे काम करने वाले कर्मचारियों के माध्यम से ड्यूटी को पूरी लगन से अंजाम दिया जाए। उन्होंने समागम में सारे अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित बनाने की हिदायत दी।

सफाई का रखा जाए ध्यान

इसके अलावा उन्होंने स्टेडियम के आसपास साफ सफाई व पानी के छिड़काव के साथ साथ अस्थाई शौचालय स्थापित करने, स्टेडियम की तरफ आने वाले रास्तों पर स्वागत द्वार लगाने, एंबुलेंस सहित मेडिकल टीमें उपलब्ध करवाने और बिना कट बिजली उपलब्ध करवाने की हिदायतें भी जारी की।

chat bot
आपका साथी