ेखेतों में न जलाओ पराली, तभी होगी पंजाब में खुशहाली

दैनिक जागरण के पराली न जलाने को लेकर पंजाब भर में चलाए जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को सतलुज पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने गांव हुसैनपुरा और लाडल में जागरूकता रैली निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 07 Oct 2019 08:15 PM (IST)
ेखेतों में न जलाओ पराली, तभी होगी पंजाब में खुशहाली
ेखेतों में न जलाओ पराली, तभी होगी पंजाब में खुशहाली

जागरण संवाददाता, रूपनगर : दैनिक जागरण के पराली न जलाने को लेकर पंजाब भर में चलाए जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को सतलुज पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने गांव हुसैनपुरा और लाडल में जागरूकता रैली निकाली। दो गांवों में जागरुकता रैली के दौरान विद्यार्थियों ने पराली नहीं जलाएंगे पर्यावरण को बचाएंगे, खेतों में न जलाओ पराली तभी होगी पंजाब में खुशहाली, प्रदूषण घटाओ पराली को न जलाओ स्लोगन तख्तियों पर लिखकर नारे लगाते हुए ग्रामीणों को जागरूक किया। प्रिसिपल की प्रिसिपल जतिदर कौर ने जागरुकता रैली को झंडी दिखाई। स्कूल के डीपीई गुरप्रीत सिंह की अगुवाई में स्कूल के एनसीसी एयर विग के कैडेट विद्यार्थियों ने राहगीरों को पराली प्रदूषण के नुकसान, होने वाली बीमारियों के बारे में वाकिफ करवाया।

स्कूल के चेयरमैन जेके जग्गी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए पराली के नुकसान और अनजाने में किसान भाईचारे द्वारा पंजाब के पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने में दिए जा रहे योगदान के बारे में बताया। जग्गी ने कहा कि दैनिक जागरण द्वारा राष्ट्र स्तर पर पराली न जलाने को लकर जागरुकता अभियान चलाना सराहनीय है। ऐसे सामूहिक दायित्वों के बारे में लोगों को जगाना अच्छा प्रयास है। जागरण द्वारा सात सरोकारों में पर्यावरण को अहम तौर पर रखा गया है। ये भी जागरण समूह की लोकहित की दूरंदेशी सोच का ही नतीजा है।

chat bot
आपका साथी