वैक्सीन सप्लाई की टूटने लगी चेन, आज सिर्फ चार केंद्रों पर होगा टीकाकरण

जिले में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर अब जब लोग जागरूक हुए हैं तो कई हफ्तों से वैक्सीन की सप्लाई की टूटती चेन लोगों का उत्साह भी कम कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 08:58 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 08:58 PM (IST)
वैक्सीन सप्लाई की टूटने लगी चेन, आज सिर्फ चार केंद्रों पर होगा टीकाकरण
वैक्सीन सप्लाई की टूटने लगी चेन, आज सिर्फ चार केंद्रों पर होगा टीकाकरण

जागरण संवाददाता, रूपनगर: जिले में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर अब जब लोग जागरूक हुए हैं, तो कई हफ्तों से वैक्सीन की सप्लाई की टूटती चेन लोगों का उत्साह भी कम कर रही है। स्थिति यह है कि एक दिन में कभी चार से पांच हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन जिले में हो रही है, तो कभी वैक्सीनेशन का आंकड़ा ढाई हजार भी पार नहीं कर पा रहा है। इसकी वजह जिला स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन का पर्याप्त स्टाक न मिलना है। मंगलवार को जिले में 2137 लोगों की वैक्सीनेशन करवाई। इनमें 1509 लोगों ने पहली और 628 ने दूसरी डोज लगवाई है। सोमवार को 3214 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाई थी। बुधवार को जिले में 970 लोगों के लिए वैक्सीनेशन का स्टाक है। इसमें 670 कोविशील्ड और 200 कोवैक्सीन की डोज शामिल है। बुधवार को स्टाक पर्याप्त न होने की वजह से प्रमुख चार सेंटरों रूपनगर जिला अस्पताल पीपी यूनिट, नंगल सबडिवीजनल अस्पताल, बीबीएमबी नंगल और आनंदपुर साहिब सबडिवीजनल अस्पताल के अंतर्गत ही वैक्सीनेशन होगी। नूरपुरबेदी के सात, कीरतपुर साहिब के छह, चमकौर साहिब के चार, भरतगढ़ के छह सेंटरों में वैक्सीन की सप्लाई खत्म होने के बाद नया स्टाक अलाट नहीं हो पाया। यहां इतना स्टाक होगा आनंदपुर साहिब सब डिवीजनल अस्पताल 380

नंगल सबडिवीजनल अस्पताल 260

रूपनगर डीएच पीपी यूनिट 160

बीबीएमबी नंगल 70

विभाग के उच्चाधिकारियों से पर्याप्त स्टाक के लिए डिमांड की गई है। जो भी सप्लाई आ रही है उसको साथ के साथ इस्तेमाल किया जा रहा है।

डा.परमिदर कुमार, सिविल सर्जन कैंप में 400 लोगों ने करवाया टीकाकरण संवाद सहयोगी, रूपनगर: ट्रांसपोर्ट नगर में रोपड़ मोटर पा‌र्ट्स मेकेनिकल यूनियन ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया। इसका उद्घाटन नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन सुखविदर सिंह विस्की ने किया। इस मौके उनके साथ पीआरओ करण मेहता व पार्षद पोमी सोनी भी हाजिर थे। इस दौरान 400 लोगों का टीकाकरण किया गया। विस्की ने कैंप के आयोजन पर मेकेनिकल यूनियन के साथ सिविल अस्पताल रूपनगर की टीम को बधाई दी इस मौके पर यूनियन के अध्यक्ष कुलविदर सिंह गोगी व महासचिव सरवण सिंह सहित यूथ नेता विवेक सिंह बैंस सहित यूनियन के पदाधिकारी व अन्य मेंबर भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी