छात्रों ने शाहपुर बेला में चलाया सफाई अभियान, रोपे पौधे

आनंदपुर साहिब के श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज के एनएसएस एनसीसी और रेडक्रॉस के छात्रों द्वारा बाढ़ प्रभावित गांव शाहपुर बेला के मिडिल स्कूल में सफाई अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 08:37 PM (IST)
छात्रों ने शाहपुर बेला में चलाया सफाई अभियान, रोपे पौधे
छात्रों ने शाहपुर बेला में चलाया सफाई अभियान, रोपे पौधे

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : आनंदपुर साहिब के श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज के एनएसएस, एनसीसी और रेडक्रॉस के छात्रों द्वारा बाढ़ प्रभावित गांव शाहपुर बेला के मिडिल स्कूल में सफाई अभियान चलाया गया। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों दरिया सतलुज में आई बाढ़ के कारण आनंदपुर साहिब और साथ लगते क्षेत्रों में भारी तबाही हुई थी जिसके कारण विशेषकर गांव शाहपुर बेला के सरकारी मिडल स्कूल की हालत भी बाढ़ के कारण दयनीय बन गए थे। इसके मद्देनजर एसजीपीसी प्रधान गोबिद सिंह लोगोंवाल के आदेशों के अनुसार खालसा कॉलेज के एनएसएस, एनसीसी और रेडक्रॉस के 100 के करीब छात्रों द्वारा गांव शाहपुर बेला के स्कूल में सफाई की गई। इसके साथ साथ कॉलेज के छात्रों की ओर से स्कूल के बच्चों को कापियां, किताबें और पढ़ाई का जरूरी सामान भी दिया गया जबकि कॉलेज के प्रिसिपल और छात्रों द्वारा गांव के मिडल स्कूल में पौधे भी रोपे गए।

प्रिसिपल डॉ.जसवीर सिंह ने कहा कि इस मौके बाढ़ के कारण हुए नुकसान के चलते एसजीपीसी के आदेशों के अनुसार कॉलेज की ओर से बाढ़ प्रभावित गांवों के लोगों के जीवन की गाड़ी को पटरी पर लाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने बताया कि कॉलेज की ओर से अन्य गांवों में ऐसे विशेष कैंप लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी