बिना मास्क घूम रहे लोगों को कोरोना के बारे में किया जागरूक

बिना मास्क घूम रहे लोगों में जागरूकता पैदा करते हुए सूचना एवं जन संपर्क विभाग के रंग कर्मियों ने यह समझाने का प्रयास किया कि हमारी लापरवाही ही हमें मुसीबत में डाल सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 05:34 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 05:34 PM (IST)
बिना मास्क घूम रहे लोगों को कोरोना के बारे में किया जागरूक
बिना मास्क घूम रहे लोगों को कोरोना के बारे में किया जागरूक

जागरण संवाददाता, नंगल: बिना मास्क घूम रहे लोगों में जागरूकता पैदा करते हुए सूचना एवं जन संपर्क विभाग के रंग कर्मियों ने यह समझाने का प्रयास किया कि हमारी लापरवाही ही हमें मुसीबत में डाल सकती है। हिमाचल के सूचना एवं जन संपर्क विभाग के कलाकारों ने समीपवर्ती मैहतपुर बाजार तथा बसदेहड़ा में लोगों को कोविड से बचने का संदेश दिया। लोक कलाकारों की टोली ने विशेष वेशभूषा में लोगों के मध्य जाकर उन्हें स्थानीय भाषा में सभी सावधानिया बरतने के लिए प्रेरित किया। अनूठे अंदाज में शुरू किए गए जागरूकता अभियान के दौरान लोगों में इसका असर साफ दिखाई दे रहा था। उपायुक्त ऊना राघव शर्मा के अनुसार सूचना एवं जन संपर्क विभाग से संबंद्ध पूर्वी कला मंच के लोक कलाकार ने पंजाबी भाषा में लोगों को मास्क पहनने व उचित दूरी का महत्व समझाया और कहा कि लापरवाही के चलते ही कोरोना संक्रमण बढ़ा है। इसलिए कोरोना से बचाव में जागरूकता व नियमों का पालन अत्यंत आवश्यक है। कार्यक्रम के दौरान एक कलाकार ने कोरोना वायरस का परिधान धारण किया हुआ था जबकि दूसरे कलाकार ने पीपीइ किट पहन कर लोगों को डाक्टरों के कड़े परिश्रम के बारे में जानकारी दी। कलाकारों ने बुखार, खासी-जुकाम आदि के लक्षण आने पर अपनी मर्जी से दवाइया न खाकर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना का टेस्ट करवाने का आग्रह भी किया।

डीसी ने बताया कि जिला ऊना में कोरोना संक्रमण के मामले पहले से कम हुए हैं, लेकिन लोगों को अभी भी कोविड-19 से बचने के लिए प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वायरस के संक्रमण को छिपाएं नहीं और सही समय पर जाच करवाकर अपनी व अपने परिवार की जान बचाएं।

chat bot
आपका साथी