कम्युनिटी सेंटर के बढ़ाए रेंट के प्रस्ताव को रोकने के लिए श्रेय लेने की जंग छिड़ी

नंगल नगर कौंसिल की बैठक में 15 करोड़ के प्रोजेक्ट मंजूर किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Nov 2019 11:56 PM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 06:31 AM (IST)
कम्युनिटी सेंटर के बढ़ाए रेंट के प्रस्ताव को रोकने के लिए श्रेय लेने की जंग छिड़ी
कम्युनिटी सेंटर के बढ़ाए रेंट के प्रस्ताव को रोकने के लिए श्रेय लेने की जंग छिड़ी

जागरण संवाददाता, नंगल : विकास कार्यो के लिए नंगल नगर कौंसिल की बैठक में 15 करोड़ के प्रोजेक्टों को मंजूरी दी गई। बैठक के बाद भाजपा और सत्ता पक्ष के पार्षद बंटे हुए नजर आए। बाहर आते ही कम्युनिटी सेंटर के बढ़ाए गए रेंट के प्रस्ताव को रोकने की बात पर श्रेय लेने के लिए भाजपा पार्षद आगे आए वहीं चेयरमैन अशोक पुरी ने भाजपा के आरोपों को नकार दिया। इसके अलावा भाजपाइयों ने शहर के विकास और नगर कौंसिल की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। वहीं सत्ता पक्ष के पार्षद पारित विकास कार्यो का गुणगान करते रहे। इस बैठक की अध्यक्षता चेयरमैन अशोक पुरी ने की। शहर के 19 में से 10 सत्ता पक्ष के पार्षदों संजय साहनी, एडवोकेट परमजीत सिंह पम्मा, आरपी बट्टू, अनीता शर्मा, इंदु बाला, रोजी शर्मा, डॉ. पुरुषोत्तम दास, विद्यासागर ने बताया कि सभी प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित किया गया है।

ये प्रस्ताव हुए मंजूर

बैठक में डिस्पोजल वर्क, रख-रखाव, रामपुर साहनी व मैदा माजरा गाव में वाटर सप्लाई योजना के शेष कायरें को पूरा करने, बरारी गाव में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लाट की मॉनिटरिंग को ऑनलाइन करने, वार्ड नंबर तीन में आरसीसी वर्क, नगर कौंसिल स्टाफ के लिए मशीनरी खरीदने के अलग-अलग प्रस्तावों मंजूर किए गए। इसके अलावा स्कूलों में कक्षाओं के निर्माण, सुरक्षा के लिए डीसी रेट पर चौकीदार नियुक्त करने, अलग-अलग मार्गो पर सीसीटीवी लगाने, नगर कौंसिल नंगल ब्राच के लिए कंप्यूटर खरीदने, सतलुज पार्क में कैफेटेरिया चालू करने आदि कार्य भी शामिल हैं।

भाजपा पार्षद बोले-हमने कम्युनिटी सेंटर के बढ़ाए रेटों का प्रस्ताव रुकवाया

फोटो 4 एनजीएल 14

भाजपा पार्षद राजेश चौधरी ने कहा कि उनके सहयोगी पार्षदों विक्रांत परमार, डॉ. राजेंद्र कुमार, बलजीत कौर, सुषमा बरारी के विरोध जताने के कारण ही वार्ड नंबर पांच के कम्युनिटी सेंटर के बढ़ाए 25000 रुपये रेंट को रुकवाया जा सका है, अन्यथा प्रस्ताव के बाद लोगों को 7000 की बजाए 25000 रुपये किराया कम्युनिटी सेंटर का देना पड़ सकता था।

भाजपा पार्षद ने उठाए कौंसिल की कारगुजारी पर सवाल

भाजपा पार्षद पार्षद राजेश चौधरी ने कहा कि नगर कौंसिल विकास का नहीं बल्कि स्कैंडल का एक बड़ा अड्डा बन चुकी है। ऐसे कायरें के बिल बन रहे हैं जो करवाए ही नहीं गए हैं। दो करोड़ के एलइडी लगाने का टेंडर नियमों के विरुद्ध कम रेट पर देने की बजाय राजसी दबाव के चलते पटियाला की एक पार्टी को दे दिया गया है। इसके सबूतों को कौंसिल चुनाव में उजागर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल को तीन लोग मिलकर लूट रहे हैं, ये जानकारी एक अधिकारी ने उन्हें दी है। शहर की दशा भी खराब

सफाई कर्मचारी पूरे नहीं है, शहर में सफाई व्यवस्था बेहाल है। गर्मियों में पानी का संकट बना रहा, आवारा जानवरों की समस्या का समाधान भी नहीं हो सका है। ये बातें नगर कौंसिल की बैठक में पुरजोर ढंग से सभी भाजपा पार्षदों ने उठाई। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों स्थगित हुई बैठक में 45 करोड़ के विकास कार्यो को शामिल किया गया था जिन्हें इस बार हुई मीटिंग के एजेंडे से हटा दिया गया है जो नियमों की अवहेलना है।

प्रेसिडिंग बुक में नहीं लिखी आपत्तियां

फोटो 4 एनजीएल 15

आजाद पार्षद शिवानी जसवाल ने कहा है कि बैठक में उनके द्वारा जताई गई आपत्तियों को प्रेसिडिंग बुक में नहीं लिखा गया है। उन्होंने बैठक में 15 प्रस्तावों पर आपत्ति दर्ज करवाई थी ताकि जनहित के लिए नगर कौंसिल का लाभ शहर वासियों को मिल सके लेकिन अफसोस जनक है कि आपत्तियां व सुझाव नहीं लिखे गए जो नियमों की अवहेलना है। इस संबंधी मेल भी की गी है।

73.65 लाख से वार्ड तीन में होगा विकास

फोटो 4 एनजीएल 16

वार्ड नंबर 3 में स्वच्छता के लिए 73.65 लाख के विकास कायरें को पारित कराया गया है। वार्ड के आजाद पार्षद संजीव राणा ने बताया कि गहरा ट्यूबवेल लगाने के लिए डेढ़ सौ मीटर गहरी बोरिंग करवाने तथा आरसीसी वर्क के कार्य के लिए तैयार करवाया प्रस्ताव पारित करवाया जा चुका है। इन कार्यो से वार्ड में पानी की समस्या का समाधान होने के साथ-साथ स्वच्छता का वातावरण ही पैदा होगा।

निराधार हैं भाजपा की ओर से लगाए आरोप : चेयरमैन

नगर कौंसिल के चेयरमैन अशोक पुरी ने भाजपा के आरोपों को नकारते हुए कहा है कि नगर कौंसिल में रखे गए कम्युनिटी सेंटर का रेंट बढ़ाने के प्रस्ताव को उन्होंने ही विरोध करके रखवाया है। टेंडरों के आवंटन के आरोपों को नकारते हुए उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल की कार्यप्रणाली पारदर्शी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पार्षद राजेश चौधरी ने अपने घर को सजाने के लिए नगर कौंसिल का काफी धन खर्च किया है। अड्डा मार्केट में वषरें पुरानी रामलीला स्टेज को तुड़वाया गया है, लेकिन उन्होंने अपने सादे घर में जीवन निर्वाह किया है, यह सबके सामने है। अन्य आरोपों को भी अध्यक्ष ने निराधार बताते हुए कहा है कि स्पीकर राणा केपी सिंह के आदेशों से शहर की सेवा बिना भेदभाव व पारदर्शी कार्यप्रणाली से की जा रही है।

chat bot
आपका साथी