पीने के पानी को लेकर हाहाकार

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
पीने के पानी को लेकर हाहाकार

जागरण संवाददाता, रूपनगर

शहर के लोगों को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। हर रोज भाखड़ा नहर से साइफन के जरिये आने वाले पानी की सप्लाई ठप हो रही है और शहर के लोगों को पीने के पानी के लिए भागदौड़ करनी पड़ रही है। वीरवार सुबह से लेकर देर रात तक ही तीन बार साइफन में पानी की सप्लाई बंद रही। दिन में साइफन को परिषद कर्मचारियों ने चला दिया लेकिन रात में पानी की सप्लाई बंद होने पर सुबह ही चल पाई। इसका नतीजा ये निकला कि शहर के मोहल्लों में पीने के पानी की सप्लाई नहीं मिल पाई। शहर के ऊंचा खेड़ा, छोटा खेड़ा, मीरा बाई चौक, मेन बाजार, माता रानी मोहल्ला, ज्ञानी जैल सिंह नगर आदि में पीने के पानी की सप्लाई नहीं मिल पाई। उल्लेखनीय है कि करीब एक सप्ताह से भाखड़ा नहर में पानी की सप्लाई बंद हुई है। करीब दिन में दो से तीन बार साइफन बंद हो रहा है।

बाक्स

लोगों की मांग, पीने के पानी का वैकल्पिक प्रबंध करे प्रशासन

समाजसेवी गुरविंदर सिंह जग्गी, पूर्व पार्षद राज कुमार राजू आदि ने नगर परिषद प्रबंधन व जिला प्रशासन से मांग की कि पीने के पानी की सप्लाई नियमित करने की योजना बनाई जाए। अगर भाखड़ा नहर में पानी का स्तर घटा है तो पानी की वैकल्पिक व्यवस्था होनी चाहिए ताकि लोगों को पीने के पानी की अनिवार्य सुविधा मिल पाए।

बाक्स

नहर में पानी का स्तर घटना है मुख्य वजह : वाटर व‌र्क्स इंचार्ज

वाटर व‌र्क्स के इंचार्ज गुरपाल सिंह भूरा ने बताया कि पानी का स्तर घटने पर कोई न कोई वस्तु साइफन के आगे फंस जाती है जिससे पानी की सप्लाई बंद हो जाती है। वीरवार सुबह छह बजे पहले साइफन बंद हुआ। उसे तुरंत चलवा दिया गया। इसके बाद रात आठ बजे बंद हुआ व उसे कुछ समय बाद चलाया गया। देर रात 12 बजे फिर साइफन से पानी की सप्लाई बंद हो गई। उसे सुबह चलाया गया। देर रात इसलिए नहीं चलाया जा सका क्योंकि भाखड़ा नहर पर जहां साइफन है, वहां ज्यादा अंधेरा होता है।

chat bot
आपका साथी