रजिस्ट्रार पद पर नॉन टीचिग अधिकारी की नियुक्ति के लिए मुलाजिम एकजुट

पटियाला पंजाबी यूनिवर्सिटी में कुछ दिनों में रजिस्ट्रार पद खाली होने जा रहा है। रजिस्ट्रार डॉ. मनजीत सिंह निज्झर रिटायर होने वाले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 11:55 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 11:55 PM (IST)
रजिस्ट्रार पद पर नॉन टीचिग अधिकारी की नियुक्ति के लिए मुलाजिम एकजुट
रजिस्ट्रार पद पर नॉन टीचिग अधिकारी की नियुक्ति के लिए मुलाजिम एकजुट

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में कुछ दिनों में रजिस्ट्रार पद खाली होने जा रहा है। रजिस्ट्रार डॉ. मनजीत सिंह निज्झर रिटायर होने वाले हैं। इस पद पर नॉन टीचिग काडर के अधिकारी की नियुक्ति की मांग को लेकर नॉन टीचिग कर्मचारी एसोसिएशन भी आगे आ चुकी है। एसोसिएशन के सदस्य मांग कर रहे हैं कि इस पद पर नॉन टीचिग अधिकारी ही नियुक्त किया जाए। सूत्र बताते हैं कि यूनिवर्सिटी अथॉरिटी फिर से इस पद पर टीचिग स्टॉफ से ही किसी अधिकारी को लगाने के मूड में है। टीचिग स्टॉफ के अधिकारी को लगाने पर धरने की दी चेतावनी

नॉन टीचिग कर्मचारी एसोसिएशन के महासचिव मनोज भांबरी व प्रधान राजिदर राजू ने कहा कि काफी समय से इस पद पर यूनिवर्सिटी प्रशासन टीचिग स्टाफ से ही अधिकारी की नियुक्ति करता आ रहा है। यह अधिकारी टीचिग स्टाफ के हक में खरा नहीं उतरता है। इसलिए जरूरी है कि इस पद पर नॉन टीचिग कैटेगरी के अधिकारी को ही नियुक्त किया जाए। ताकि कर्मचारियों की मांगे पूरी हो सकें। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासनिक अधिकारियों ने फिर से टीचिग स्टाफ से किसी अधिकारी को इस पद पर नियुक्त करने की कोशिश की तो एसोसिएशन यूनिवर्सिटी के खिलाफ संघर्ष शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन पहले ही इस मामले पर धरना देकर यूनिवर्सिटी अथॉरिटी को चेतावनी दे चुकी है।

chat bot
आपका साथी