ट्रैफिक पुलिस ने छोटी बारादरी कार बाजार से अवैध पार्किंग हटाने को कहा

पटियाला कार बाजार के कारण छोटी बारादरी में बढ़ रहे अतिक्रमण पर सख्ती करते होते हुए ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को डीलरों को पार्किंग से गाड़ियां उठाने को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 06:04 AM (IST)
ट्रैफिक पुलिस ने छोटी बारादरी कार बाजार से अवैध पार्किंग हटाने को कहा
ट्रैफिक पुलिस ने छोटी बारादरी कार बाजार से अवैध पार्किंग हटाने को कहा

जागरण संवाददाता, पटियाला : कार बाजार के कारण छोटी बारादरी में बढ़ रहे अतिक्रमण पर सख्ती करते होते हुए ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को डीलरों को पार्किंग से गाड़ियां उठाने को कहा है। आम पार्किग में रूटीन में खड़ी हो रही गाड़ियों को रास्ते से हटाने के लिए ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा कि अगर कार बाजार वालों ने पार्किंग और सड़क पर कारें खड़ी करना बंद नहीं किया तो कड़ी कार्रवाई होगी। इससे पहले नगर निगम ने भी छोटी बारादरी के कार बाजार में खड़ी की गई कारों को हटाने की सार्वजनिक घोषणा की थी। दूसरी ओर कार बाजार के डीलर एसोसिएशन ने इस मुद्दे पर मीटिग कर फैसला लेने को कहा है।

छोटी बारादरी के कार बाजार में बनी स्थायी कार पार्किग को हटाने के लिए नगर निगम ने 23 दिसंबर को चेतावनी दी थी। कार डीलरों की दुकान के आगे एक या दो कारें खड़ा करने को कहा गया है। ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज इंस्पेक्टर रणजीत सिंह ने कहा कि कार बाजार के कारण आम पार्किग में कारें खड़ी होने की शिकायत मिल रही थी। जिस कारण मंगलवार को कार डीलरों को रास्ता साफ करने को कहा गया है।

अतिक्रमण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे आरटीआइ एक्टिविस्ट दविदरपाल सिंह का कहना है कि छोटी बारादरी के फुटपाथ और कार पार्किंग पर कार डीलरों के वाहन खड़े हैं। आम पार्किग में डीलरों की हर समय अधिकतर कारें खड़ी रहती हैं। कार डीलरों के कारण दूसरे दुकानदारों को छोटी बारादरी में कारोबार करना मुश्किल हो गया है। छोटी बारादरी के निजी शिक्षा संस्थानों में आने वाले बच्चों को अपने दोपहिया वाहन पार्किंग में खड़ा करने को जगह नहीं मिलती।

हाई कोर्ट ने 2013 में प्रशासन को कार बाजार व संडे मार्केट हटाने के दिए थे आदेश

नगर निगम के प्रवक्ता ने कहा कि वर्ष 2013 के दौरान हाई कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर जिला प्रशासन को छोटी बारादरी में कार बाजार और संडे मार्केट हटाने पर फैसला दिया था, लेकिन कार बाजार पर रोक नहीं लग सकी। नगर निगम छोटी बारादरी मार्केट एसोसिएशन की गुहार पर यहां के कार बाजार डीलरों को जल्द से जल्द अतिक्रमण को का आग्रह कर चुकी है। बैठक कर हल कार पार्किंग का निकालेंगे हल : सुधीर

पटियाला कार बाजार एसोसिएशन के प्रधान सुधीर कुमार ने कहा कि समस्या के समाधान के लिए सभी डीलर बैठक करेंगे। कार बाजार के अलावा कई संस्थान छोटी बारादरी में हैं और उनकी गाड़ियां भी कार बाजार की ही मानी जा रही हैं। डीलर अतिक्रमण हटाने में सहयोग को तैयार हैं।

chat bot
आपका साथी