गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के तीन साथी अवैध हथियारों समेत गिरफ्तार

पटियाला पुलिस ने शनिवार को अवैध हथियारों समेत तीन व्यक्तियों को गांव फग्गण माजरा बस अड्डे से गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 01:14 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 01:14 AM (IST)
गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के तीन साथी अवैध हथियारों समेत गिरफ्तार
गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के तीन साथी अवैध हथियारों समेत गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पटियाला: पटियाला पुलिस टीम ने शनिवार को अवैध हथियारों समेत तीन व्यक्तियों को गांव फग्गण माजरा बस अड्डे से गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर शमिदर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम की ओर से गिरफ्तार किए गए इन आरोपितों से तीन .32 बोर पिस्तौल और एक 315 बोर देसी कट्टा समेत चार मैगजीन और 15 कारतूस बरामद किए गए है। आरोपितों की पहचान जसप्रीत सिंह उर्फ गग्गी निवासी गांव मान पक्खों पत्ती फूल जिला बठिडा, जसदेव सिंह उर्फ जस्सी निवासी प्रोफेसर कालोनी मानसा और गुरपाल सिंह उर्फ नवी निवासी गांव झंडूके जिला मानसा के तौर पर हुई है। गिरफ्तार किए तीनों आरोपित भगोड़े थे और इनके गैंगस्टरों के संपर्क में होने की बात भी सामने आई है।

इन आरोपितों के खिलाफ पहले भी हत्या, इरादा कत्ल और आ‌र्म्स एक्ट के कई मामले मानसा, बठिडा, फरीदकोट आदि जिलों में दर्ज हैं। यह पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं और इनसे पहले भी हथियार बरामद हुए थे और अब जमानत पर चल रहे हैं। इंस्पेक्टर शमिदर सिंह ने बताया कि जसप्रीत सिंह उर्फ गग्गी का भाई मनप्रीत सिंह उर्फ मनी 22 जून 2021 को कोटकपूरा में हुए गोलीकांड में भी शामिल था। इस गोलीकांड में इस गिरोह का सदस्य कृष्ण कौंडल मारा गया था। यह दोनों भाई लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों के काफी नजदीकी हैं। गिरफ्तार जसदेव सिंह उर्फ जस्सी भी जसप्रीत सिंह उर्फ गग्गी का पुराना साथी है और यह कई बार दूसरे राज्यों से हथियार लाकर पंजाब में अपने साथियों को दे चुका है। इस संबंधी इन दोनों पर मामला भी दर्ज हैं। गुरपाल सिंह उर्फ नवीं साल 2017 में मानसा में एक हत्या केस में तीन साल जेल में रह चुका है।

-----------

कोट्स

मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। इसके तहत आरोपितों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। रिमांड दौरान पूछताछ में और भी कई अहम जानकारी मिलने उम्मीद है।

-डा संदीप गर्ग, एसएसपी, पटियाला

chat bot
आपका साथी