शहर को मानकर घर अपना निर्मल स्वच्छ है इसे रखना

वार्ड नंबर 50 में स्वच्छता के सिपाहियों को सम्मानित करने नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डा.सुदेश प्रताप पहुंचे। दैनिक जागरण की ओर से स्वच्छता अभियान-मेरा भारत स्वच्छ के तहत आज मंगलवार को कौंसलर हर¨वदर पाल ¨सह निप्पी के वार्ड में काम कर रहे सफाई मुलाजिमों को सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 01:25 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 01:25 AM (IST)
शहर को मानकर घर अपना निर्मल स्वच्छ है इसे रखना
शहर को मानकर घर अपना निर्मल स्वच्छ है इसे रखना

जागरण संवाददाता, पटियाला : वार्ड नंबर-50 में स्वच्छता के सिपाहियों को सम्मानित करने नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुदेश प्रताप पहुंचे। दैनिक जागरण की ओर से स्वच्छता अभियान-मेरा भारत स्वच्छ के तहत मंगलवार को कौंसलर हर¨वदर पाल ¨सह निप्पी के वार्ड में काम कर रहे सफाई मुलाजिमों को सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर वार्ड नंबर-54 के कौंसलर विजय कुमार कूका और रेंजीडेंट एसोसिएशन के सदस्य पहुंचे। दैनिक जागरण के इस प्रयास की सराहना करते हुए कौंसलर हर¨वदर पाल ¨सह निप्पी ने कहा कि शहर के स्वच्छता के लिए नगर निगम की ओर से भी विशेष मुहिम भी उनके वार्ड नंबर 50 से शुरू की जा रही है। कौंसलर विजय कुमार कूका ने कहा कि सफाई मुलाजिमों की समस्याओं को समझने की जरूरत है। इस दौरान शहर को मानकर घर अपना, निर्मल स्वच्छ है इसे रखना का नारा देकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। सफाई न होने पर मुलाजिमों को केवल ताने ही मिलते है परंतु उनको पुरस्कार देकर सम्मानित करना उल्लेखनीय है। मुलाजिमों को प्रोत्साहित कर दैनिक जागरण ने सराहनीय काम किया है। जागरण की मुहिम में नगर निगम के डॉ. सुदेश प्रताप ¨सह ने सफाई मुलाजिमों को सम्मानित किया।

स्वच्छता महिम को प्रेरित करते हुए सेहत अधिकारी डॉ. सुदेश प्रताप ने सफाई सेवकों को सम्मानित करते हुए उनके बेहतर भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि सभी को सफाई में अपना योगदान देने की प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर हरमीत ¨सह, द¨वदर लाली, मनप्रीत ¨सह, संजय मेहरा, कृष्ण कुमार, अभिषेक, कंवलजीत गोल्डी, ज¨तदरपाल ¨सह, हरकुंवर ¨सह, गुलशन कपूर, रूपा कपूर, ह¨रदर चौहान, रिपूदमन ¨सह, इंदरजीत कौर,मनजीत कौर, नीलम शर्मा, संजीव महाजन, रैलिफ सोढी, कशिश भगरिया इत्यादि उपस्थित थे। ये हैं स्वच्छता के सिपाही

स्वच्छता के सिपाही के पुरस्कार से सम्मानित होने वालों में दरोगा नेत्र, रानी पत्नी सोमनाथ, मंजू पत्नी काका, दर्शना, बल¨वदर, मंजू, बंटी नरेश, मनीष मनदीप और मंजू पत्नी कृष्ण शामिल थे। जमीनी हकीकत से जुड़े लोगों को सम्मानित कर हो रही है खुशी

जमीनी हकीकत से जुड़े लोगों को सम्मानित कर खुशी महसूस हो रही है। स्वच्छता की मुहिम में दैनिक जागरण का ये योगदान उल्लेखनीय है। नगर निगम की ओर से सफाई को लेकर कई प्रयास शुरू किये जा रहे है। जल्द ही शहर की सफाई के लिए जागो पटियाला मुहिम शुरू की जा रही है। सफाई में सफाई सेवकों की अहम भूमिका है।

डॉ. सुदेश प्रताप ¨सह, सेहत अधिकारी नगर निगम

आज वार्ड नंबर 30 में स्वच्छता के सिपाही होंगे सम्मानित

वार्ड 30 (हरीश अग्रवाल)

जगह: कौंसलर के घर के बाहर मथुरा कॉलोनी।

समय: शाम 5 बजे

मुख्य अतिथि: केके शर्मा, पीआरटीसी के चेयरमैन

chat bot
आपका साथी