सिविल सर्जन ने जागरूकता वैन रवाना को हरी झंडी दी

मुख्यमंत्री मोतियाबिद मुक्त अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने को जागरूकता वैन को सिविल सर्जन डा. प्रिस सोढ़ी ने बुधवार को हरी झंडी दी और शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान के लिए रवाना हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:52 PM (IST)
सिविल सर्जन ने जागरूकता वैन रवाना को हरी झंडी दी
सिविल सर्जन ने जागरूकता वैन रवाना को हरी झंडी दी

जागरण संवाददाता, पटियाला : मुख्यमंत्री मोतियाबिद मुक्त अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने को जागरूकता वैन को सिविल सर्जन डा. प्रिस सोढ़ी ने बुधवार को हरी झंडी दी और शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान के लिए रवाना हुए। इस अवसर पर उनके साथ सहायक सिविल सर्जन डा. विकास गोयल, जिला परिवार कल्याण अधिकारी सह नोडल अधिकारी डा. जतिदर कंसल, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुखमिदर सिंह, डा. सुमित सिंह, जिला जनसंचार अधिकारी कृष्ण कुमार, उप जनसंचार अधिकारी भाग सिंह एवं कुलबीर कौर, जिला बीसीसी संयोजक जसवीर कौर भी मौजूद थे।

सिविल सर्जन डा. सोढ़ी ने कहा कि अभियान के तहत मोतियाबिद की बीमारी और मुफ्त संचालन की जानकारी देने वाली फ्लेक्स, बैनर और आडियो विजुअल ऐड से लैस यह जागरूकता वैन आगामी 14 दिसंबर तक जिला के विभिन्न ब्लाकों के गांवों और शहरी क्षेत्रों में पहुंचेगी। सह नोडल अधिकारी डा. जतिदर कंसल ने कहा कि 31 दिसंबर तक चलने वाले अभियान के तहत राज्य के प्रमाणित निजी अस्पतालों के अलावा राजिदरा अस्पताल, माता कौशल्या अस्पताल, नाभा, समाना और राजपुरा में मोतियाबिद का मुफ्त आपरेशन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 50 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को आंखों में दर्द, दृष्टि की हानि, प्रकाश के चारों ओर धुंधली दृष्टि, दृष्टि क्षेत्र का संकुचित होना आदि जैसे लक्षण हैं, वे अपनी आंखों की जांच सुनिश्चित करें ताकि वे मोतियाबिद के मामले में उनका फ्री आपरेशन किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी