11 को छुट्टी करके 16 को बुलाया, पंजाबी यूनि. मुलाजिम खफा

पटियाला पंजाबी यूनिवर्सिटी ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर 11 नवंबर को छुट्टी का ऐलान किया है। दूसरी ओर नॉन टीचिग कर्मचारियों में इस बात का रोष पाया जा रहा है। कारण यह है के यूनिवर्सिटी ने 11 की छुट्टी करके 16 नवंबर को कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 12:19 AM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 12:19 AM (IST)
11 को छुट्टी करके 16 को बुलाया, पंजाबी यूनि. मुलाजिम खफा
11 को छुट्टी करके 16 को बुलाया, पंजाबी यूनि. मुलाजिम खफा

जागरण संवाददाता, पटियाला

पंजाबी यूनिवर्सिटी ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर 11 नवंबर को छुट्टी का एलान किया है। दूसरी ओर नॉन-टीचिग कर्मचारियों में इस संदर्भ में रोष व्याप्त है। कारण यह है कि यूनिवर्सिटी ने 11 की छुट्टी करके 16 नवंबर को कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया है। बता दें कि 16 को शनिवार होने के चलते यूनिवर्सिटी बंद रहती है, जिसके कारण मुलाजिम अपनी यह छुट्टी खराब नहीं करना चाहते। इसके चलते मुलाजिमों ने 11 नवंबर की छुट्टी यूनिवर्सिटी प्रशासन से रद करने की मांग की है। हालांकि दूसरी ओर नॉन-टीचिग एसोसिएशन कर्मचारियों को समझाने पर लगी हुई है कि वे ऐसा फैसला न करें।

नॉन-टीचिग कर्मचारियों ने इस मामले को हल करवाने के मकसद से नॉन-टीचिग एसोसिएशन के प्रधान को एक पत्र भी लिखा है। इसमें मामले का तुरंत हल करने को कहा गया है। इसमें 100 से ज्यादा मुलाजिमों के हस्ताक्षर हैं।

-----------------

एसोसिएशन की अपील शनिवार को भी छुट्टी हो

नॉन-टीचिग एसोसिएशन के प्रधान पुष्पिंदर बराड़ व सचिव गगनदीप ने यूनिवर्सिटी को एक पत्र लिखा है। इसमें एसोसिएशन ने लिखा है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को लेकर 11 नवंबर को छुट्टी की है, वह प्रशंसनीय है। मगर, 16 नवम्बर को भी यूनिवर्सिटी प्रशासन छुट्टी का एलान करे, क्योंकि ऐसा न करने से मुलाजिमों में रोष पाया जा रहा है। एसोसिएशन ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से अपील की है कि वह तुरंत एसोसिएशन की इस मांग पर गौर करे। प्रकाश पर्व को लेकर हर मुलाजिम में खुशी का माहौल है। इसलिए यूनिवर्सिटी प्रशासन 16 को छुट्टी का फैसला ले।

------------------------

'नॉन-टीचिंग एसोसिएशन के पास मुलाजिमों के बारे में पत्र आया है। पत्र को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन से बात की जा रही है। एसोसिएशन ने इस मामले को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन को पत्र लिखा है। तुरंत इस मामले को हल कर लिया जाएगा।' -गगनदीप, सचिव। बलविदर पाल----

chat bot
आपका साथी