यूपी से आए धान से भरे ट्रक पर कार्रवाई नहीं, पनपा विवाद

पंजाब-हरियाणा बार्डर पर कस्बा बलबेड़ा के मुख्य मार्ग पर स्थित एक ढाबे पर यूपी से आए धान के भरे ट्रक को किसानों ने मौके पर पकड़ा तो विवाद खड़ा हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 12:12 AM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 12:12 AM (IST)
यूपी से आए धान से भरे ट्रक पर कार्रवाई नहीं, पनपा विवाद
यूपी से आए धान से भरे ट्रक पर कार्रवाई नहीं, पनपा विवाद

जेएनएन, डकाला (पटियाला) : पंजाब-हरियाणा बार्डर पर कस्बा बलबेड़ा के मुख्य मार्ग पर स्थित एक ढाबे पर यूपी से आए धान के भरे ट्रक को किसानों ने मौके पर पकड़ा तो विवाद खड़ा हो गया। इस दौरान कस्बा बलबेड़ा की पुलिस टीम, आढ़ती और किसान जत्थेबंदियों के नेता और हरियाणा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पंजाब-हरियाणा बार्डर पर स्थित एक ढाबे पर धान के भरे ट्रक के पास एक ट्राली खड़ी करके धान को उसमें लोड किया जा रहा था। इस दौरान किसानों के पहुंचने पर इसका विरोध करने पर हंगामा शुरू हो गया। ट्रक चालक ने बताया कि वह यूपी से धान की फसल लेकर आया है और उसको इस व्यक्ति का मोबाइल नंबर दिया गया था कि ट्रक पहुंचने पर बाकी की कार्रवाई वह व्यक्ति आप करेगा। इस दौरान धान के भरे ट्रक से ट्राली लोड करके इन ट्रालियों को बलबेड़ा अनाज मंडियों में पहुंचाया जा रहा था। किसानों के बार-बार विरोध करने के बावजूद बलबेड़ा पुलिस और मार्केट समिति डकाला के कर्मचारियों ने कोई कार्रवाई के लिए रूचि नहीं दिखाई और कई घंटे शोरगुल होने के बाद पूरे मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। यूपी से पहुंच रहे धान की गाड़ियों को पुलिस और मंडी बोर्ड प्रशासन की मिलीभगत के साथ पंजाब की मंडियों में पहुंचाया जा रहा है। ट्रक संबंधी कार्रवाई हरियाणा पुलिस की बनती है: भुल्लर

पुलिस चौकी इंचार्ज जरनैल सिंह भुल्लर ने कहा कि यह क्षेत्र हरियाणा पुलिस अधीन आता है और ट्रक संबंधी कार्रवाई हरियाणा पुलिस की बनती है। वह इस मामले में पूरी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने बताया कि बलबेड़ा क्षेत्र अधीन आई ट्राली पंजाब की ही है। किसानों ने खुद इस बात को क्लीयर किया है।

दूसरे राज्यों से आ रहे धान को रोकने के दिए हैं सख्त आदेश: डीसी

पटियाला के डीसी कुमार अमित ने कहा कि जिला के बार्डर पर स्थित मंडियों में बाहर के सूबों से आ रहे धान को रोकने के लिए सख्त आदेश दिए गए हैं। प्रशासन इस बारे पूरी तरह गंभीर है। जैसे ही कोई मामला सामने आएगा तो उस पर बनती कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी