परनीत कौर के खाते से पैसे उड़ाने के आरोपितों के बैंक खाते खंगालने की तैयारी

पटियाला सांसद परनीत कौर के बैंक खाते से 23 लाख रुपए उड़ाने के लिए फोन काल करने वाले मुख्य आरोपित की लोकेशन ट्रेस न होने पर पुलिस ने अन्य तीनों आरोपितों की बैंक डिटेल्स खंगालनी शुरू कर दी है। मंडी गोबिदगढ़निवासी दो आरोपितों के बैंक खाते सीआईए स्टाफ ने हासिल किएहैं जिन्हें खंगालने के लिए तैयारी की है। वहीं मुख्य आरोपित की लोकेशन यूपी से मिलने के बाद सीआईएस्टाफ पटियाला ने यूपी पुलिस ने तालमेल कर उन्हें जानकारी दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Aug 2019 08:29 PM (IST) Updated:Wed, 14 Aug 2019 06:29 AM (IST)
परनीत कौर के खाते से पैसे उड़ाने के आरोपितों के बैंक खाते खंगालने की तैयारी
परनीत कौर के खाते से पैसे उड़ाने के आरोपितों के बैंक खाते खंगालने की तैयारी

जागरण संवाददाता, पटियाला

सांसद परनीत कौर के बैंक खाते से 23 लाख रुपये उड़ाने के लिए फोन कॉल करने वाले मुख्य आरोपित की लोकेशन ट्रेस न होने पर पुलिस ने अन्य तीनों आरोपितों की बैंक डिटेल्स खंगालनी शुरू कर दी है। इसके तहत मंडी गोबिदगढ़ निवासी दो आरोपितों के बैंक खाते सीआइए स्टाफ ने हासिल किए हैं, जिन्हें खंगालने के लिए तैयारी की है। वहीं मुख्य आरोपित की लोकेशन यूपी से मिलने के बाद सीआइए स्टाफ पटियाला ने यूपी पुलिस ने तालमेल कर उन्हें जानकारी दे दी है। उधर, यूपी पुलिस इस लोकेशन के पीछे लगी है तो पटियाला पुलिस बैंक खाते तलाशने में लगी है।

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपितों अफसर अली निवासी न्यू शांति नगर मंडी गोबिदगढ़ रोड फतेहगढ़ साहिब, नूर अली निवासी न्यू शांति नगर मंडी गोबिदगढ़ और अता उल अंसारी निवासी फोफनाद, थाना करमटोडा जिला जामताड़ा (झारखंड) को गिरफ्तार किया है। ये तीनों आरोपित 16 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर है।

बता दें कि मुख्य आरोपित ने सांसद परनीत कौर के मोबाइल नंबर पर फोन करके कहा था कि खाते में सैलरी डालनी है, लेकिन अकाउंट अपडेट करना पड़ेगा। इसके तहत 24 से लेकर 26 जुलाई तक आरोपित ने लगातार फोन किया। उसने पहले खाता नंबर व एटीएम कार्ड नंबर की जानकारी ली। इसके अगले दिन पैन कार्ड व आधार कार्ड का नंबर हासिल किया। यह नंबर लेने के बाद कहा कि एटीएम कार्ड के बैकसाइड में लिखा सीवीवी नंबर नोट करवा दें और मोबाइल नंबर पर आया ओटीपी मांगा। ओटीपी मिलने के बाद आरोपितों ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए परनीत कौर का नंबर बैंक खाते से हटाते हुए अपना नंबर फीड कर दिया। खाते की लिमिट एक लाख रुपये तक ही थी। जिस वजह से आरोपितों ने बारी-बारी करके 23 ट्रांजेक्शन कर 23 लाख रुपये ऑनलाइन पेमेंट वाली एप्लीकेशन में ट्रांसफर कर ली। जब परनीत कौर को बैंक अधिकारी द्वारा डिटेल्स लेने के बाद अगली अपडेट न दिए जाने पर शंका हुई तो उन्होंने पूछताछ शुरू की, तब जाकर ठगी का पता चला। इसके बाद पटियाला पुलिस ने कंप्लेंट मिलते ही उक्त तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था।

chat bot
आपका साथी