निगम ने कहा 25 मार्च तक दे टैक्स, सरकारी विभागों के नुमाइंदों ने कहा बजट भेजा

सरकारी विभागों से करोड़ों रुपए के प्रापर्टी टैक्स की वसूली को लेकर नगर निगम पटियाला में मंगलवार को रिव्यू मीटिग आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 11:38 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 11:38 PM (IST)
निगम ने कहा 25 मार्च तक दे टैक्स, सरकारी विभागों के नुमाइंदों ने कहा बजट भेजा
निगम ने कहा 25 मार्च तक दे टैक्स, सरकारी विभागों के नुमाइंदों ने कहा बजट भेजा

जागरण संवाददाता, पटियाला

सरकारी विभागों से करोड़ों रुपए के प्रापर्टी टैक्स की वसूली को लेकर नगर निगम पटियाला में मंगलवार को रिव्यू मीटिग आयोजित की गई। मीटिग में कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने सरकारी विभागों के नुमाइंदों को 25 मार्च तक टैक्स भरने को कहा वहीं विभागों के नुमाइंदों ने टैक्स के लिए बजट भेजने का तर्क दिया। निगम ने प्रापर्टी टैक्स न भरने वाले विभागों को नोटिस जारी किये थे। नोटिस के बाद ताजा स्थिति जानने के लिए निगम में आज सरकारी विभागों के साथ रिव्यू मीटिग आयोजित की गई

नगर निगम कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कहा कि जिन सरकारी विभागों ने प्रापर्टी टैक्स जमा नहीं किये उनको 25 मार्च तक विभागीय कार्यवाही कर टैक्स जमा कराने को कहा है। कई विभागों ने टैक्स के लिए बजट मांगा है उम्मीद है समय रहते सभी विभाग टैक्स भर देंगे।

प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच के सुपरिटेंडेंट रमिदरपाल सिंह ने कहा कि अभी तक टैक्स अदा न करने वाले सरकारी विभागों के प्रतिनिधि नगर निगम की रिव्यू मीटिग में पहुंचे उन्होंने विभाग से टैक्स को लेकर बजट भेजने की बात की है। सभी को 25 मार्च का समय दिया गया है। मीटिग की मकसद विभागों की ताजा स्थिति जानना था। इससे पहले सिविल सर्जन आफिस, खजाना और चुनाव आयोग आफिस ने नोटिस के बाद ही निगम को प्रापर्टी टैक्स अदा कर दिया था।

निगम को सरकारी विभागों से 31 मार्च से पहले प्रापर्टी टैक्स मिलने की संभावना है। निगम अधिकारियों के मुताबिक देरी होने पर 20 प्रतिशत जुर्माना और 18 प्रतिशत ब्याज सहित टैक्स वसूल किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक करीबन 18 करोड़ रुपए के टैक्स इन विभागों की तरफ पेंडिग है। नगर निगम की ओर से नोटिस भेजने के बाद सभी विभागों को रिव्यू मीटिग के लिए बुलाया था। जानकारी के मुताबिक नोर्थ जोन कल्चर सेंटर, केंद्रीय जेल पटियाला, जिला स्पोर्टस आफिस पोलो ग्राउंड, वाइल्ड लाइफ आफिस, ट्रांसपोर्ट आफिस (आरटीए), इंप्रूवमेंट ट्रस्ट, मंडल भूमि रक्षक और सहायक खेतीबाड़ी आफिस की तरफ से नगर निगम का प्रापर्टी, हाउस टैक्स पिछले कई सालों से पेंडिग है। टैक्स के लिए नगर निगम ने संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों को नोटिस निकाले थे।

chat bot
आपका साथी