पूर्व फौजी की पत्नी से पांच लाख रुपये ठगे, एक साल बाद केस

थाना अर्बन एस्टेट इलाके में आते गुरु नानक नगर निवासी एक महिला को कुछ लोगों ने एरियर देने के नाम पर ठग लिया। आरोपितों ने ठगी मारने के लिए दर्शन रानी (70) को कभी बहन तो कभी मां जैसी कहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 04:22 PM (IST)
पूर्व फौजी की पत्नी से पांच लाख रुपये ठगे, एक साल बाद केस
पूर्व फौजी की पत्नी से पांच लाख रुपये ठगे, एक साल बाद केस

जागरण संवाददाता, पटियाला

थाना अर्बन एस्टेट इलाके में आते गुरु नानक नगर निवासी एक महिला को कुछ लोगों ने एरियर देने के नाम पर ठग लिया। आरोपितों ने ठगी मारने के लिए दर्शन रानी (70) को कभी बहन तो कभी मां जैसी कहा। रिश्तों की आड़ में झूठ बोलते हुए आरोपितों ने एरियर देने की बात कही। बाद में कहा कि एटीएम की वैलीडिटी भी खत्म हो रही है। दर्शन रानी ने विश्वास करते हुए एटीएम का कोड दे दिया और इन लोगों के खाते में आरटीजीएस के जरिये रुपये भी भेज दिए। बाद में आरोपितों के मोबाइल बंद हो गए। महिला ने जनवरी 2017 में पुलिस को शिकायत दी थी। एक साल की जांच के बाद आरोपित राकेश शर्मा निवासी दिल्ली, तपिस मित्तल निवासी किशनगढ़ दिल्ली के खिलाफ मुकद्दमा नंबर 148 दर्ज कर लिया है।

आरोपितों ने ऐसे बुना था ठगी का जाल

दर्शन रानी ने बताया कि उनके पति की मौत हो चुकी है और इकलौती बेटी शादीशुदा है। गुरु नानक नगर में वह अकेली रहती है। उनके पास सबसे पहले चेतन वर्मा नाम के व्यक्ति का फोन काल आया था, जिसने कहा कि उनके पति के नाम पर करीब 13 लाख रुपये एरियर बना हुआ है। ये एरियर रिलीज करने के लिए कुछ पैसा देना होगा। इसके बाद भूटानी नाम के व्यक्ति का फोन आया, जिसने खुद को खन्ना निवासी बताया। भूटानी ने दर्शन रानी को बहन जैसा कहा और रोज रात को फोन काल करने लगा। रिश्तों के नाम पर भावनात्मक होने पर फोन पर बातें होने लगी। एक दिन इन लोगों ने एटीएम का कोड मांगा। भरोसे के चलते कोड दे दिया तो देखा कि करीब एक लाख रुपये निकल गया है। वहीं दूसरी तरफ एरियर के नाम पर आरटीजीएस करवा लिए।

रिश्तों के नाम ऐसे इस्तेमाल किए

दर्शन रानी ने बताया कि भूटानी नाम के व्यक्ति ने खुद को खन्ना निवासी बताते हुए बहन कहना शुरू कर दिया। वहीं अन्य आरोपितों ने कहा कि मां जैसी हैं, तो रिश्तों के इन नामों को लेकर भावनात्मक हो गई थी। एक दिन आरोपितों ने कहा कि मुंबई आकर एरियर ले जाएं और यह लोग खुद रिसीव करेंगे। दर्शन रानी ने कहा कि वहां पर उनके भाई रहते हैं, वहीं उन्हें रिसीव करेंगे। यह सुनते ही आरोपितों ने प्लान बदलते हुए कहा कि लोकल लेवल पर एरियर मुहैया करवा देंगे। दर्शन रानी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों से यही मांग है कि वह आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करें।

chat bot
आपका साथी