80 करोड़ रुपये के प्रपोजल को मंजूरी नहीं, सीएम सिटी की डवलपमेंट ठप

फंड की कमी के कारण पिछले कुछ दिनों से शहर की डवलपमेंट को लेकर काम शुरू नहीं हो सके। कारण यह है कि सरकार की ओर से अब तक डवलपमेंट के लिए जिला प्रशासन को रुपये जारी नहीं किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 06:42 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 06:42 PM (IST)
80 करोड़ रुपये के प्रपोजल को मंजूरी नहीं, सीएम सिटी की डवलपमेंट ठप
80 करोड़ रुपये के प्रपोजल को मंजूरी नहीं, सीएम सिटी की डवलपमेंट ठप

जागरण संवाददाता, पटियाला

फंड की कमी के कारण पिछले कुछ दिनों से शहर की डवलपमेंट को लेकर काम शुरू नहीं हो सके। कारण यह है कि सरकार की ओर से अब तक डवलपमेंट के लिए जिला प्रशासन को रुपये जारी नहीं किए गए। प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर की डवलपमेंट को लेकर पहले चरण में जो प्रपोजल तैयार कर सरकार को भेजे थे, उनको लेकर सरकार ने रुपये जारी कर दिए थे। इसके बाद शहर की विभिन्न प्रमुख सड़कों को नए सिरे से बनाने का काम तेजी से हुआ। मगर अब कुछ दिनों से यह डवलपमेंट का काम बंद पड़ा है। हालांकि दूसरी ओर पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन नवीन मित्तल का कहना है कि अगले कुछ दिनों में प्रपोजल मंजूर होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि प्रपोजल प्रशासन को भेजा गया था। मंजूरी भी प्रशासन के जरिये ही मिलनी है। ठीकरी वाला चौक से बडूंगर इलाके की तरफ जाने वाली सड़क नगर निगम के पास थी, इसको पीडब्ल्यूडी ने अपने प्रपोजल में शामिल किया है। पीडब्ल्यूडी ही इस सड़क को नए सिरे से बनाएगा। वहीं दूसरी ओर पासी रोड और सेंट्रल जेल वाली सड़क का जिम्मा भी पीडब्लयूडी को दिया गया है।

80 करोड़ रुपये के प्रपोजल को नहीं मिली मंजूरी

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने शहर की डवलपमेंट को लेकर दूसरे फेस में करीब 80 करोड़ रुपये का एक प्रपोजल बनाकर जिला प्रशासन को भेजा था। मगर, अब तक सरकार की ओर से इस प्रपोजल को मंजूरी नहीं मिली। इस कारण सरकार ने प्रशासन को रुपये जारी नहीं किए। वहीं दूसरी ओर फंड की कमी के चलते पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने काम शुरू नहीं किए। बता दें कि प्रपोजल की मंजूरी मिलने के बाद ही डिपार्टमेंट की ओर से टेंडर जारी किए जाने हैं। टेंडर भरने के बाद डवलपमेंट का काम शुरू होगा। निगम की कुछ सड़कों को बनाएगा पीडब्ल्यूडी

इस बार पीडब्ल्यूडी के पास नगर निगम की कुछ सड़कें भी रखी गई हैं। इस कारण पीडब्ल्यूडी ने अपने प्रपोजल में इन सड़कों को भी शामिल किया है। इनमें से एक मो¨हदरा कॉलेज से समानिया गेट व दाल दलिया चौक तक जाने वाली सड़क व लीला भवन चौक से रा¨जदरा अस्पताल को जाने वाली सड़कें शामिल हैं। इसके अलावा पासी रोड, गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब से सेंट्रल जेल व शहर की विभिन्न प्रमुख सड़कों को प्रपोजल में शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी