एनुअल चार्जेस कम करने को पेरेंट्स ने निजी स्कूल को लिखा पत्र

असरपुर रोड स्थित एक प्राइवेट स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के अभिभावकों से ट्यूशन फीस के अलावा अन्य फंड लेने का मामला बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:39 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:39 PM (IST)
एनुअल चार्जेस कम करने को पेरेंट्स ने निजी स्कूल को लिखा पत्र
एनुअल चार्जेस कम करने को पेरेंट्स ने निजी स्कूल को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, पटियाला : असरपुर रोड स्थित एक प्राइवेट स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के अभिभावकों से ट्यूशन फीस के अलावा अन्य फंड लेने का मामला बढ़ता जा रहा है। इस संबंधी विद्यार्थियों के अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधकों को पत्र लिखकर ट्यूशन फीस के अलावा सलाना फीस 50 फीसद देने पर सहमति प्रकट की है। उन्होंने प्रबंधकों से मांग की है कि इन खर्चों के अलावा मां-बाप से अन्य खर्च न लिए जाएं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें जल्द न मानी गई तो वह संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

जानकारी अनुसार निजी स्कूल पेरेंट्स ऐसोसिएशन की तरफ से 17 जुलाई 2021 को प्रबंधकों के साथ मीटिग की गई थी। विद्यार्थियों ने पत्र द्वारा स्कूल प्रबंधकों के ध्यान में लाया कि कोविड-19 महामारी के समय आफलाइन क्लासें न लगने के कारण स्कूल बंद होने के चलते स्कूल के खर्च कम हुए हैं। जबकि मां बाप के खर्च आनलाइन क्लासों के कारण बढ़े हैं। ऐसे समय में स्कूल ने फीस में विस्तार किया है, जिसमें सालाना फीस, ट्यूशन फीस, विकास फंड, कंप्यूटर फीस, एकेडमिक सेशन 2021-22 के लिए गतिविधि फीस और परीक्षा फीस में आठ फीसद गैर वाजिब बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधकों के साथ मुलाकात करने के बाद सभी अभिभावकों ने फैसला किया है कि वह मौजूदा अकादमिक सेशन 2021 -22 के लिए पूरी ट्यूशन फीस और 50 फीसद सालाना खर्च का भुगतान करने के लिए तैयार हैं, जैसे कि पिछले शैक्षिक सेशन 2020-21 में अदा की गई थी।

chat bot
आपका साथी