पेरेंट्स मार्ग दर्शक प्रोग्राम से जुड़ें अभिभावक : डीसी

डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने बच्चों के मां-बाप से अपील की है कि वह कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन की ओर से शुरू किए गए डिजिटल पेरेंट्स मार्ग दर्शक प्रोग्राम के साथ जुड़ें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 12:09 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 12:09 AM (IST)
पेरेंट्स मार्ग दर्शक प्रोग्राम से जुड़ें अभिभावक : डीसी
पेरेंट्स मार्ग दर्शक प्रोग्राम से जुड़ें अभिभावक : डीसी

जागरण संवाददाता, पटियाला : डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने स्कूलों में पढ़ते बच्चों के मां-बाप से अपील की है कि वह कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन की ओर से शुरू किए गए डिजिटल पेरेंट्स मार्ग दर्शक प्रोग्राम के साथ जुड़कर अपने बच्चों की शिक्षा की तरफ विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण स्कूल न खुलने से घर बैठे बच्चों को शिक्षित करने के लिए जिला प्रशासन ने मीराकी फाउंडेशन के सहयोग से शुरू किए गए डिजिटल पेरेंट्स मार्ग दर्शक प्रोग्राम की नोडल अफसर और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विकास डॉ. प्रीति यादव के नेतृत्व में जारी की वीडियो को एक लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।

डीसी ने बताया कि पीसीएस अधिकारी जगनूर सिंह ग्रेवाल ने पहली से पांचवी कक्षा के बच्चों को ऑनलाइन वीडियो के द्वारा भाषा खास कर अंग्रेजी, वातावरण शिक्षा (ईवीएस और सामाजिक व्यवहार की शिक्षा दी। उन्होंने कहा कि इसलिए माता पिता अपने बच्चों को तनाव रहित और रचनात्मक शिक्षा देने साथ-साथ उनको हुनरमंद बनाने के लिए लॉकडाउन की छुट्टियों का लाभ उठाएं। कुमार अमित ने बताया कि मां-बाप को आंगनवाड़ी वर्करों, स्वयं सहायता समूह के सदस्यों व एलीमेंट्री अध्यापकों की तरफ से रोजाना की वीडियो मां-बाप के वाट्सएप पर भेजे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी