अनुसूचित जाति से पीटीए फंड लेने का जताया विरोध

पटियाला पंजाब रेडिकल स्टूडेंट्स यूनियन पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन ललकार और पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन शहीद रंधावा के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी कॉलेजों के विद्यार्थियों ने वीसी दफ्तर का घेराव कर मांगपत्र दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 12:09 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jul 2020 12:09 AM (IST)
अनुसूचित जाति से पीटीए फंड लेने का जताया विरोध
अनुसूचित जाति से पीटीए फंड लेने का जताया विरोध

जेएनएन, पटियाला : पंजाब रेडिकल स्टूडेंट्स यूनियन, पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन ललकार और पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन शहीद रंधावा के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी कॉलेजों के विद्यार्थियों ने वीसी दफ्तर का घेराव कर मांगपत्र दिया। मनजीत सिंह, गुरप्रीत और होशियार सिंह ने कहा कि पंजाबी यूनिवर्सिटी ने कॉलेजों में पढ़ते अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों से पीटीए फंड लेने का एलान किया है। नेताओं ने कहा कि यह विद्यार्थियों के साथ धक्का है। उन्होंने मांग की इसे तुरंत वापस करते हुए सभी विद्यार्थियों का पीटीए फंड लेना बंद किया जाए। नाजायज जुर्माने वसूलने बंद किए जाएं। प्रास्पेक्ट्स की फीस लेना बंद की जाए, यूनिवर्सिटी व कॉलेजों के फंड के इस्तेमाल के लिए विद्यार्थी समितियां बनाई जाए, गेस्ट फेकल्टी अध्यापकों के वेतन सरकारी खजाने में से तुरंत जारी की जाएं। मांगें न मानने पर संघर्ष की चेतावनी दी।

वहीं, डीन अकादमिक डॉ. गुरदीप सिंह बत्रा ने मांगपत्र पढ़े जाने के बाद भरोसा दिया कि एक सप्ताह में मांगों का हल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी