निजी स्कूल प्रबधंको की लापरवाही, नाले किनारे कपड़े धोते रहे विद्यार्थी

बनूड़ (पटियाला) बचों की सेफ्टी को लेकर निजी स्कूल के प्रबंधक किस कद्र लापरवाह हैं इसकी मिसाल नाले के किनारे खड़े होकर कपड़े धो रहे विद्यार्थियों को देख कर मिलती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 11:59 PM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 11:59 PM (IST)
निजी स्कूल प्रबधंको की लापरवाही, नाले किनारे कपड़े धोते रहे विद्यार्थी
निजी स्कूल प्रबधंको की लापरवाही, नाले किनारे कपड़े धोते रहे विद्यार्थी

जेएनएन, बनूड़ (पटियाला) : बच्चों की सेफ्टी को लेकर निजी स्कूल के प्रबंधक किस कद्र लापरवाह हैं इसकी मिसाल नाले के किनारे खड़े होकर कपड़े धो रहे विद्यार्थियों को देख कर मिलती है। बच्चे स्कूल बस से उतर कर नाले के किनारे खड़े थे। कपड़े धोते समय बच्चों के साथ कोई भी हादसा हो सकता था, जबकि स्कूल बस के ड्राइवर और हेल्पर ने बच्चों की सेफ्टी कर तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।

घटना बुधवार की है। निजी स्कूल शिवालिक कॉन्वेंट की बस बच्चों को सुबह स्कूल लेकर आ रही थी। बस में छोटे बच्चे ने साथ बैठे बच्चे पर अचनक उल्टी कर दी। लोगों ने देखा कि ड्राइवर ने जब स्कूल बस को रोका तो बच्चे नाले के किनारे खड़े होकर कपड़े पानी से धोने लगे। इस दौरान हेैल्पर ने भी बस से नीचे उतरना गवारा न समझा। नाले में पानी था बच्चों को कोई भी हादसा हो सकता था।

लोगों ने कहा कि अभिभावक स्कूल प्रबंधकों पर विश्वास कर बच्चों को पढ़ने भेजते हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधक बच्चों की सेफ्टी को लेकर लापरवाही की हदें कर रहे हैं। बच्चों के साथ हेल्पर होना चाहिए था। इस तरह नाले के किनारे बच्चों का खड़ा होना गलत है।

नाले में पानी नहीं था

पौने तीन साल के जिस बच्चे ने उल्टी की थी, उसका स्कूल में आज पहला दिन था। बच्चे को बुखार था। महिला हेल्पर स्कूल बस के गेट पर ही थी। बच्चे नाले से दूर थे और नाले में पानी भी नहीं था। हम बच्चों की सेफ्टी को लेकर अवेयर हैं।

-प्रीति, कोआर्डीनेटर शिवालिक कॉनवेंट स्कूल।

00 मामले की जांच की जाएगी

यह सही नहीं है। बच्चों की सेफ्टी को लेकर कोई समझौता नहीं होना चाहिए। कल ही सारे मामले की जांच करवाई जाएगी।

-गुरप्रीत धालीवाल, डीईओ, एलिमेंट्री मोहाली

chat bot
आपका साथी