पंजाब राज्य अनुसुचित जाति कमिशन के सदस्यों ने गांव बिशनपुर में किया दौरा

पंजाब राज्य अनुसुचित जाति कमिशन ने गांव बिशनपुर के व्यक्ति गुरचरन सिंह की शिकायत पर गांव का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 04:18 PM (IST) Updated:Sat, 15 Feb 2020 04:18 PM (IST)
पंजाब राज्य अनुसुचित जाति कमिशन के सदस्यों ने गांव बिशनपुर में किया दौरा
पंजाब राज्य अनुसुचित जाति कमिशन के सदस्यों ने गांव बिशनपुर में किया दौरा

जेएनएन, समाना, (पटियाला) : पंजाब राज्य अनुसुचित जाति कमिशन के दो सदस्यों हंस राज हंस और परमजीत कौर ने गांव बिशनपुर के अनुसुचित जाति से संबंधित व्यक्ति गुरचरन सिंह की शिकायत पर गांव का दौरा किया। कमिशन द्वारा दोनों गुटों के लोगों की बात को ध्यानपूवर्क सुन कर इस मसले के निपटारे के लिए समाना के एसडीएम नमन मड़कन के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया। जिसमें तहसीलदार समाना संदीप सिंह और जिला भलाई अफसर जसवीर सिंह को शामिल किया गया। कमिशन द्वारा विवादित 15 मरले जमीन की निशानदेही सेटेलाइट कैमरे से करा कर 17 मार्च तक रिपोर्ट कमिशन के चेयरमैन को देने का आदेश दिया।

इस मौके पर हंस राज हंस और परमजीत कौर ने बताया कि कमिशन के चेयरपर्सन द्वारा उन्हें मामले की जांच पड़ताल करने के लिए भेजा गया है। जिसके बाद उन्होंने दोनों गुटों को सुन कर एक कमेटी का गठन किया है। उन्होंने बताया निशानदेही का खर्च शिकायतकर्ता गुरचरन सिंह द्वारा अदा किया जाएगा। अगर इस मामले में छज्जू सिंह का गुनाह पाया गया तो निशानदेही का खर्च छज्जू सिंह से वसूल किया जाएगा।

वर्णनीय बात है कि गुरचरन सिंह ने पंजाब राज्य अनुसुचित जाति कमिशन को शिकायत कर कहा है कि उसकी 17 मरले 15 कनाल जमीन है। इसमें से 15 मरले जमीन पर छज्जू सिंह ने अवैध कब्जा किया है। इस अवसर पर जिला भलाई अफसर जसवीर सिंह ढिल्लों, नायब तहसीलदार केसी दत्ता, तहसील भलाई अफसर सुखप्रीत कौर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी