मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी का मुलाजिम पॉजिटिव, सारा स्टाफ सामूहिक छुट्टी पर

पटियाला मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी के दर्जा चार कर्मचारी की मंगलवार को सामने आई कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद अन्य कर्मचारी भयभीत हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 12:22 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 12:22 AM (IST)
मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी का मुलाजिम पॉजिटिव, सारा स्टाफ सामूहिक छुट्टी पर
मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी का मुलाजिम पॉजिटिव, सारा स्टाफ सामूहिक छुट्टी पर

जागरण संवाददाता, पटियाला : मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी के दर्जा चार कर्मचारी की मंगलवार को सामने आई कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद अन्य कर्मचारी भयभीत हो गए हैं। उन्होंने लाइब्रेरी के मुखी को पत्र लिखकर सामूहिक तौर पर न केवल छुट्टी मांगी है, बल्कि कहा है कि उनको क्वारंटाइन किया जाए. ताकि वे कोरोना वायरस से बचे रहें।

मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी के बुधवार सुबह कर्मचारी ड्यूटी पर पहुंचे तो उनको पता लगा कि उनका एक साथी कोरोना पॉजिटिव आ चुका है। पॉजिटिव आने वाले कर्मचारी का कोरोना सैंपल सोमवार को लिया गया था और वो मंगलवार को ड्यूटी पर तैनात रहा है। उसने अन्य कर्मियों को चाय भी पिलाई और ऑफिस का अन्य काम भी किया। पॉजिटिव कर्मी जिसके साथ दिन बिताकर गया है, अब वे सभी सहमे हुए है कि उनका क्या होगा। सुबह वे ड्यूटी पर नहीं गए और लाइब्रेरी के बाहर ही खड़े रहे। कर्मियों का कहना है, जब उन्होंने लाइब्रेरी के उच्चाधिकारी को कहा कि वे ड्यूटी देने की बजाय समूहिक छुट्टी लेना चाहते हैं तो उनको छुट्टी के बजाय हर हाल में ड्यूटी पर रहने को कहा गया। बाद में उन सभी ने एक पत्र लिखा और अधिकारियों को देने गए, लेकिन उन्होंने लेने से इनकार कर दिया तो उन्होंने रूटीन डॉक बक्से में पत्र डाल दिया और वे घरों में चले गए।

कर्मियों का कहना है कि इससे पहले छह जुलाई को चार कर्मचारी पॉजिटिव आए थे तो उसके बाद लाइब्रेरी को बंद कर दिया था। सोमवार को स्टाफ सदस्यों को कोरोना टेस्ट करवाने के लिए बुलाया गया। एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई, उनको मंगलवार लाइब्रेरी खोलकर ड्यूटी पर बुलाया गया। ड्यूटी पर आए कर्मियों ने ड्यूटी ज्वाइन करने की बजाय सामूहिक छुट्टी की मांग की। फिलहाल आज लाइब्रेरी को सैनिटाइज किया गया है। लाइब्रेरी 20 दिनों से बंद : वाइस प्रिसिपल

उधर, कॉलेज के वाइस प्रिसिपल डॉ. अनिल ने कहा कि कॉलेज की लाइब्रेरी तो 20 दिनों से बंद है। पॉजिटिव आए कर्मियों को तो आइसोलेट कर दिया गया है और जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव है। उनको ड्यूटी पर आने में कोई एतराज नहीं होना चाहिए। अगर वे समूहिक छुट्टी मांगते हैं तो गलत है।

chat bot
आपका साथी