तीसरे दिन भी टंकी से नहीं उतरे दो बेरोजगार शिक्षक

अध्यापक यूनियन के दो सदस्य मनोज कुमार और गुरभेज सिंह ने बुधवार को सरकारी महिदरा कालेज की टंकी पर तीसरे दिन भी धरना जारी रखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 06:39 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 06:39 PM (IST)
तीसरे दिन भी टंकी से नहीं  उतरे दो बेरोजगार शिक्षक
तीसरे दिन भी टंकी से नहीं उतरे दो बेरोजगार शिक्षक

जागरण संवाददाता, पटियाला : बेरोजागर ईटीटी अध्यापक यूनियन के दो सदस्य मनोज कुमार और गुरभेज सिंह ने बुधवार को सरकारी महिदरा कालेज की टंकी पर तीसरे दिन भी धरना जारी रखा। उधर, यूनियन के राज्य प्रधान दीपक कंबोज ने कहा कि अगर जल्द सरकार ने यूनियन की मांगें पूरी करने के लिए उचित कदम नहीं उठाया तो 10 जनवरी को वे अपने संघर्ष को और बड़ा रूप देंगे और इसकी जिम्मेदारी सरकार सहित जिला प्रशासन की होगी। दोनों सोमवार सुबह से टंकी पर चढ़े हुए हैं। तीन दिन से पुलिस प्रशासन इन दोनों को मनाने की कोशिश में लगा है। दोनों अध्यापकों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती, तब तक वे अपना संघर्ष जारी रखेंगे। इसके लिए संघर्ष कड़ा भी करना पड़ा तो वे पीछे नहीं हटेंगे।

उधर, बेरोजगार ईटीटी अध्यापक यूनियन के प्रधान दीपक कंबोज ने कहा कि टंकी पर मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों के परिवारों को पुलिस प्रशासन द्वारा डराया व धमकाया जा रहा है ताकि दोनों का संघर्ष दबाया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन ने डराने धमकाने की कार्रवाई को नहीं रोका तो यूनियन संघर्ष को और बड़ा रूप देगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल तो यूनियन की ओर से संगरूर स्थित डीसी दफ्तर के सामने पक्का धरना देकर रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। आगामी दस जनवरी को संघर्ष को ओर बड़ा रूप देंगे। उन्होंने कहा कि टंकी पर चढ़े अध्यापकों को खाने के लिए कुछ भी नहीं पहुंचाया जा रहा। प्रशासन की इस कार्रवाई की यूनियन निदा करती है।

chat bot
आपका साथी