एएसआइ जोगिदर सिंह के बेटे व रिश्तेदार को पुलिस ने उठाया

खन्ना में पुलिस टीम द्वारा पादरी से करोड़ो रूपए बरामद करने के बाद छह करोड़ रुपए सहित गायब हुए एएसआई जोगिदर सिंह के घर पर पुलिस टीम ने मंगलवार को छापा मारा। शाम करीब पांच बजे सिविल वर्दी में पहुंचे पुलिस मुलाजिमों ने पहले तो ट्रैप लगाया इसके बाद घर में छापा मारा। शाम पांच बजे चार मुलाजिमों ने इलाके में गश्त की इसके बाद सात बजे के करीब पांच पुलिस गाड़ियां पहुंची। इस गाड़ी में सवार लोगों ने घर में दाखिल होनेके बाद एक युवक व एकअन्य व्यक्ति को गाड़ी में बिठाकर ले गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Apr 2019 07:01 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 07:01 PM (IST)
एएसआइ जोगिदर सिंह के बेटे व रिश्तेदार को पुलिस ने उठाया
एएसआइ जोगिदर सिंह के बेटे व रिश्तेदार को पुलिस ने उठाया

प्रेम वर्मा, पटियाला

खन्ना में पुलिस टीम द्वारा फादर एंथनी से करोड़ों रुपये बरामद करने के बाद छह करोड़ रुपये सहित गायब हुए एएसआइ जोगिदर सिंह के घर पर मंगलवार सायं सादे कपड़ों में पहुंचे पुलिस मुलाजिमों ने पहले ट्रैप लगाया और फिर घर में छापा मारा। इस दौरान पहले शाम पांच बजे चार मुलाजिमों ने इलाके में गश्त की। इसके बाद लगभग सात बजे पांच पुलिस गाड़ियां पहुंचीं। जानकारी के अनुसार इन गाड़ियों में सवार पुलिस घर में दाखिल होने के बाद जोगिदर सिंह के बेटे और एएसआइ के एक रिश्तेदार को रात को लगभग सवा नौ बजे अपने साथ ले गई। इन पर संदेह है कि जोगिदर सिंह ने लापता होने के बाद फोन पर इनसे बात की है।

इस संदर्भ में एसएसपी पटियाला मंदीप सिंह सिद्धू बताया कि उक्त मामले में लगातार रेड कर रहे हैं। आरोपित बेशक पुलिस महकमे का है, लेकिन उसने अपराध किया है तो कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे।

------------------

पुराना रिकार्ड भी सही नहीं पाया जोगिदर सिंह का

जोगिदर सिंह का पुलिस महकमे ने पुराना रिकार्ड खंगालना शुरू किया, तो हर बार नई कंट्रोवर्सी मिली है। वह पीओ सेल में रहने के दौरान आरोपों में घिरे, चौकी फग्गण माजरा में तैनाती के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लगे, राजपुरा में पुलिस चौकी इंचार्ज रहने के दौरान पूर्व डीएसपी कृष्ण कुमार पैंथे के साथ गाली-गलौच सहित सनौर थाना में तैनातगी के दौरान महिला को थप्पड़ मारने के आरोप भी सामने आए हैं।

------------

ये है मामला

24 मार्च को फादर एंथनी के प्रतापपुरा एफएमजे हाउस में 17 सदस्यीय टीम ने छापेमारी कर कैश बरामद किया था। इस पूरी कार्रवाई के बाद आधिकारिक तौर पर करीब 9 करोड़ 66 लाख रुपये की राशि बरामद होने की घोषणा की गई थी। मगर, बाद में फादर एंथनी ने कहा था कि यह राशि कम है और यह करीब छह करोड़ रुपये कम बताई जा रही है। इसके बाद मामले को लेकर हाई लेवल जांच शुरू हुई, तो एएसआइ राजप्रीत सिंह व जोगिदर सिंह पर शक हुआ। पड़ताल के बाद इनकी गतिविधियां संदिग्ध पाई गई और फिर उक्त आरोपितों ने अपने फोन स्विच ऑफ कर लिए। गांव चौरा के नजदीक रहीम नगर कॉलोनी के रहने वाले जोगिदर सिंह भी अपने घर नहीं पहुंचे हैं और उनका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ है। कैश गायब होने के मामले के बाद डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता के निर्देश पर पांच सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया था। इस टीम में आइजी क्राइम परवीन सिन्हा, जालंधर के पुलिस कमिशनर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एसएसपी पटियाला मंदीप सिंह सिद्धू, एआइजी क्राइम राकेश कौशल व एक अन्य अधिकारी का नाम शामिल किया है।

chat bot
आपका साथी