फीसों के विरोध में शिक्षा मंत्री के घेरने पहुंचे आप वर्कर तीस मीटर दूर ही रोके

70 फीसदी स्कूल फीस के खिलाफ शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला के पटियाला रिहायश घेरने पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के वर्करों को पुलिस ने सिगला के घर से तीस मीटर दूर बैरिकेड लगाकर रोक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 11:27 PM (IST)
फीसों के विरोध में शिक्षा मंत्री के घेरने पहुंचे आप वर्कर तीस मीटर दूर ही रोके
फीसों के विरोध में शिक्षा मंत्री के घेरने पहुंचे आप वर्कर तीस मीटर दूर ही रोके

जागरण संवाददाता, पटियाला : 70 फीसदी स्कूल फीस के खिलाफ शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला के पटियाला रिहायश घेरने पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के वर्करों को पुलिस ने सिगला के घर से तीस मीटर दूर बैरिकेड लगाकर रोक दिया। आप नेताओं की जुटती भीड़ को देखते ही सिगला पहले ही घर से निकल गए और पांच प्रदर्शनकारियों को बातचीत के लिए सर्किट हाउस बुलाया। आपन नेताओं ने धरना लगा दिया जिससे नाराज मंत्री ने सर्किट हाउस की बैठक रद कर दी और संगरूर लौट गए। उन्होंने सभी को संगरूर आने या फिर वीडियो कांफ्रेस से बात करने को कहा।

धरना खत्म कर रहे आप नेताओं ने मीटिग रद होने पर नाराजगी जताते हुए दोबारा धरना लगा दिया और शिक्षा मंत्री के घर के बाहर बैठने की घोषणा की। जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने मंत्री के वीडियो कांफ्रेस के प्रस्ताव की जानकारी दी तो आप नेताओं ने 10 मिनट तक वीडियो कांफ्रेंस से बात की। वीडियो कांफ्रेस में मंत्री सिगला ने विश्वास दिलाया कि फीसों के मुद्दे पर हाईकोर्ट में चल रहे केस को 12 जून को पेशी के दौरान वे सरकार का रुख रखेंगे और अभिभावकों की मजबूरी बताएंगे।

राज्य के सह संगठन प्रभारी गगनदीप चड्ढा के साथ वीडियो कांफ्रेंस करते हुए मंत्री सिगला ने फीसों का मसला हल करने को कहा। आप के शहरी प्रधान तेजिदर मेहता ने कहा पंजाब के आप पदाधिकारी शिक्षा मंत्री से बैठक करेंगे। इस विश्वास पर धरना समाप्त कर दिया।

हलका इंचार्ज नीना मित्तल, बिजली आंदोलन इंचार्ज कुंदन गोगिया, राज्य के सह-संगठन प्रभारी गगनदीप चड्ढा, शहरी प्रधान तेजिदर मेहता, ग्रामीण चेतन सिंह जोड़ेमाजरा, महासचिव जरनैल मनु, एक्स-सर्विस विग के राज्य प्रधान आरपीएस मल्होत्रा ने कहा कि सरकार के पास खजाने में सर प्लस पैसा है। सरकार के खजाने में 650 करोड़ रुपये पड़े है जो रोकोना संकट में खर्च किए जा सकते हैं और मुख्यमंत्री राहत कोष में भी लोगों ने फंड जमा कराए हैं, इन फंडों को स्कूली स्टाफ के वेतन पर खर्च किया जा सकता है। आधा घंटा पहले पहुंचे फिर भी निकल गए मंत्री जी

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने रविवार सुबह साढे़ ग्यारह बजे शिक्षा मंत्री की रिहायश के बाहर धरने की घोषणा की थी। आप वर्कर तय समय से आधा घंटा पहले ग्यारह बजे वहां पहुंचना शुरू हो गए, लेकिन शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला सुबह 10.35 पर ही घर से निकल गए। आप नेता कुंदन गोगिया के साथ एक दिन पहले उनकी बात हुई तो सिगला ने बैठक करने को कहा था। धरना लगने से नाराज सिगला मीटिग को भी रद कर गए। फिर वीडियो कांफ्रेंस कर आश्वासन दिया। बैठक रद की की तो दोबारा धरने पर बैठे

करीब ग्यारह बजे शुरू हुए धरने को मंत्री से बैठक के आश्वासन पर एक घंटे बाद आप नेता खत्म करने जा रहे थे लेकिन धरने से नाराज मंत्री सिगला सर्कट हाउस से अपने हलके संगरूर चले गए। बैठक न करने से नाराज आप नेता फिर धरने पर बैठ गए। इस दौरान वहां एसडीएम पटियाला पहुंचे। फिर वीडियो कांफ्रेस के बाद दोपहर करीब पौने दो बजे आप नेताओं ने धरना समाप्त किया।

chat bot
आपका साथी