डीसी दरबार पहुंचा गांव इस्लामपुर की जमीन का मामला

गांव इस्लामपुर की जमीन पर कुछ बाहरी राज्यों के लोगों को बिठाने से भड़के गांववासियों के समर्थन में आम आदमी पार्टी उतर आई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 07:20 PM (IST)
डीसी दरबार पहुंचा गांव इस्लामपुर की जमीन का मामला
डीसी दरबार पहुंचा गांव इस्लामपुर की जमीन का मामला

संस, राजपुरा (पटियाला) : गांव इस्लामपुर की जमीन पर कुछ बाहरी राज्यों के लोगों को बिठाने से भड़के गांववासियों के समर्थन में आम आदमी पार्टी उतर आई है। पार्टी की प्रदेश कोषाध्यक्ष नीना मित्तल की अगुवाई में आप नेताओं ने उक्त सारे मामले की शिकायत डिप्टी कमिश्नर पटियाला के पास करते हुए जांच करवाकर इंसाफ दिलाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार राजपुरा में बन रहे रेल ओवर ब्रिज में रुकावट पैदा कर रहे रेल लाइन के पास बैठे लगभग तीन दर्जन बाहरी राज्यों के परिवारों को गांव की शामलात जगह पर बसाने से गांव निवासियों में काफी रोष है। गांव निवासी उक्त जगह गांव के अति गरीब परिवारों को देने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन भी कर रहे हैं। गांववालों के समर्थन में उतरी आम आदमी पार्टी की नेता व प्रदेश कोषाध्यक्ष नीना ने उक्त मामले की शिकायत डिप्टी कमिश्नर पटियाला को की है। शिकायत में गांव निवासियों ने बताया कि उक्त जगह गांव निवासियों की है। गांव में लगभग 100 दलित परिवार कई पीढि़यों से रह रहे हैं, जो अति गरीब है। गत दिवस गांव की खाली पड़ी पंचायत की जमीन पर बाहरी राज्यों से आए परिवारों ने वहां निमार्ण कार्य भी शुरू करवा दिया है। जब इस संबंधी अपने स्तर पर जांच की तो पचा चला कि कब्जा करने वाले परिवार रेल लाइन के पास नाजायज तौर पर रह रहे थे, उन्हें प्रशासन ने उठा दिया था, जिसे गांव की जमीन पर बिठाया गया है। शिकायत में गांव निवासियों ने बताया कि हमें इस पर ऐतराज नहीं है लेकिन गांव के अति गरीब परिवारों के बारे में भी सोचा जाए। मामले की जांच करवा कर उनके साथ इंसाफ किया जाये। नीना ने बताया कि डीसी ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि मामले की निष्पक्ष जांच करवाकर गांव निवासियों को जल्द ही इंसाफ दिलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी