यूथ कांग्रेस के चुनाव में दो बार किया फर्जी मतदान, आधार कार्ड और अंगुलियों के निशान दिखाए

यूथ कांग्रेस के महासचिव पद के चुनाव में मतदान के दूसरे दिन जिला मानसा के शहर बुढलाडा के एक वोटर ने पटियाला में दो बार मतदान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 12:02 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 12:02 AM (IST)
यूथ कांग्रेस के चुनाव में दो बार किया फर्जी मतदान, आधार कार्ड और अंगुलियों के निशान दिखाए
यूथ कांग्रेस के चुनाव में दो बार किया फर्जी मतदान, आधार कार्ड और अंगुलियों के निशान दिखाए

संजय वर्मा, पटियाला

यूथ कांग्रेस के महासचिव पद के चुनाव में मतदान के दूसरे दिन जिला मानसा के शहर बुढलाडा के एक वोटर ने पटियाला में दो बार मतदान किया। हालांकि उसने वोट किसको डाला इसकी जानकारी तो नहीं दी, परंतु बेबाक होकर अपना आधार कार्ड और दो अंगुलियों पर लगे निशान दिखाए। इतना ही नहीं एक और साथी को इस तरह वोट डालने की जानकारी दी। तमाम प्रक्रिया पर यूथ के सदस्य खुल कर नहीं बोले।

दो बार वोट डालने के बाद बुढलाडा निवासी सचिन गर्ग ने बकायदा अपना आधार कार्ड भी दिखाया। सामने मीडिया कर्मी होने का पता चलते ही सचिन ने चुप्पी साध ली। इससे पहले दूसरे साथियों के साथ बात करते हुए आधार कार्ड दिखाकर और दो अंगुलियों पर लगे निशान दिखा कर फोटो भी खिचवाई।

स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्मा मोहिदरा के पुत्र मोहित मोहिदरा और वार्ड नंबर 40 के संदीप मल्होत्रा महासचिव यूथ कांग्रेस पंजाब के लिए मुकाबला कर रहे हैं। मतदान के दूसरे दिन जहां शहरी पटियाला वन में पोलिग सेंटर ही नहीं बना, वहीं पटियाला टू की अनाज मंडी में वोट डालने वालों का तांता लगा रहा।

पंजाब यूथ कांग्रेस के महासचिव पद के लिए अंतिम चरण में अंग्रेजी अक्षर एल से जेड अक्षर तक मतदान हुआ। मतदान दौरान जहां पुलिस फोर्स मुस्तैद रही, वहीं कौंसलर वोटर को घरों से लाने के लिए फोन पर व्यस्त रहे। पिछले चुनाव से सबक लेते हुए पुलिस प्रशासन ने किसी तरह का कोई जोखिम न उठाते हुए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध चुनाव स्थल पर कर रखे थे। पटियाला-1 के लिए मतदान केंद्र नगर निगम मुख्यालय के बने नेहरू युवा केंद्र था और पटियाला-2 के लिए मतदान केंद्र सरहिद रोड पर स्थित अनाज मंडी में बनाया गया था। दोनों जगह सुरक्षा के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मतदान के दौरान तैनात रहे। 42 हजार वोटरों में से 6500 ने दिया वोट

जिले भर से 42 हजार युवाओं के यूथ कांग्रेस के फार्म भरे गए थे। वोट के लिए 140 रुपये प्रति वोट का भुगतान पार्टी को ऑनलाइन किया गया। वोटरों की संख्या को देखते हुए जिले में यूथ चुनाव तीन चरणों में करवाया गया। जिले के 42 हजार वोटरों में से महज 6500 युवाओं ने अपने मत का प्रयोग किया। कुल वोटरों में से महज 15.4 फीसद युवाओं ने यूथ कांग्रेस चुनाव में दिलचस्पी दिखाई। उधर, यदि प्रति वोटर का हिसाब लगाया जाए तो पटियाला जिले से 42 हजार युवा वोट तैयार करने के लिए भरे गए फार्मों से पार्टी को 58 लाख 80 हजार रुपये दिये गए थे। पटियाला-2 में हुआ सबसे अधिक मतदान

युवा कांग्रेस चुनाव में पटियाला-टू में करीबन 3300 वोट पड़े। इसके अलावा पटियाला में कुल 629 वोट डाले गए। पटियाला और पटियाला-टू से कुल चार हजार, सनौर हलके से 257, राजपुरा से 350, घनौर से 250, नाभा से 1004, शुतराणा से 171 और समाना से करीब 450 युवाओं ने अपने वोट का इस्तेमाल किया। छह विधानसभाओं से महज दो हजार 482 वोट डाले गए।

chat bot
आपका साथी