दूषित पानी से मिला छुटकारा, 24 घंटे मिल रहा साफ पानी

भादसों रोड़ पर स्थित गांव दुघाट में ग्रामीण जल सप्लाई स्कीम के तहत बनाए गए जल घर से मिलती 24 घंटे पीने वाले साफ पानी की सप्लाई हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 06:08 PM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 06:08 PM (IST)
दूषित पानी से मिला छुटकारा, 24 घंटे मिल रहा साफ पानी
दूषित पानी से मिला छुटकारा, 24 घंटे मिल रहा साफ पानी

जागरण संवाददाता, पटियाला : भादसों रोड़ पर स्थित गांव दुघाट में ग्रामीण जल सप्लाई स्कीम के तहत बनाए गए जल घर से मिलती 24 घंटे पीने वाले साफ पानी की सप्लाई हो रही है। इससे गांववालों की दूषित पानी की समस्या का हल हो गया है। ग्राम पंचायत जल सप्लाई व सैनिटेशन कमेटी के चेयरपर्सन व गांव की सरपंच स्वर्णजीत कौर ने बताया कि 25 हजार लीटर पानी की क्षमता वाली इस पानी की टंकी से गांव के हर घर में कनेक्शन लगा हुआ है तथा हर कोई अपने हिस्से का बिल भरता है। कमेटी के सचिव गुरजंट सिंह ने कहा कि गांव वासी इस जल सप्लाई से खुश हैं तथा अब किसी को भी अपने घर में पानी का आरओ लगवाने की जरूरत नहीं रही।

गांव निवासी व आंगनबाड़ी वर्कर जसवीर कौर ने कहा कि पहले गांव में पानी की समस्या था। अब साफ पानी 24 घंटे निर्विघ्न मिल रहा है। जल सप्लाई व सैनिटेशन विभाग से आईईसी वीरपाल दीक्षित व बीआरसी सपना सुमन ने कहा कि गांववासी पानी की संभाल व पानी की बचत के लिए जागरूक हैं। वहीं, पंप आपरेटर गुरसेवक सिंह ने कहा कि वह सुबह-शाम पानी में क्लोरीन दवाई मिलाकर पानी की सप्लाई करता है ताकि गांववालों को साफ पानी मिल सके। कमेटी के कोषाध्यक्ष जसविदर सिंह ने बताया कि इस जल सप्लाई से पहले उन्हें पेट की समस्या थी लेकिन जब से इस जल घर का पानी पीना शुरू किया है, तब से बीमारियों से पीछा छूट गया है। जबकि एक अन्य गांववासी जसवीर सिंह ने कहा कि उनको यह पानी काफी सस्ता पड़ता है और पानी की 24 घंटे सप्लाई मिल रही है।

chat bot
आपका साथी