'दो महीने पहले मरी बेटी, नहीं की कार्रवाई'

जागरण संवाददाता, पटियाला जोड़ियां भट्ठियां के साथ मोहल्ला लटूरपुरा की खेड़ा वाली गली वासी मृतका भार

By Edited By: Publish:Sat, 28 Mar 2015 12:59 AM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2015 12:59 AM (IST)
'दो महीने पहले मरी बेटी, नहीं की कार्रवाई'

जागरण संवाददाता, पटियाला

जोड़ियां भट्ठियां के साथ मोहल्ला लटूरपुरा की खेड़ा वाली गली वासी मृतका भारती कौशल के पिता ने रेलवे पुलिस की कार्रवाई पर अंगुली उठाई है। उन्होंने कहा कि उनकी पुत्री को मरे दो महीने से अधिक समय हो गया है, लेकिन रेलवे पुलिस ने अब तक सख्त कार्रवाई नहीं की है। हालांकि जांच रेलवे स्टेशन पुलिस थाने के इंचार्ज से बदलकर रेलवे डीएसपी के पास चली गई है, जिन्होंने अब तक केवल शिकायतकर्ता पक्ष के बयान दर्ज किए हैं।

-------------

ये है मामला

दैनिक जागरण कार्यालय में पहुंचे भारती कौशल के पिता सुनील कौशल ने बताया कि दो महीने पहले 21 जनवरी की आधी रात को उनकी पुत्री साथ में रहने वाले संदीप मित्तल के घर से मिली थी। उसके साथ दो और भी दोस्त थे, जिनको मोहल्ले वालों ने भी देखा। पुलिस के सामने भी वे तीनों मान गए कि भारती रात को उनके साथ थी। उसके बाद संदिग्ध हालत में सुबह भारती का शव राजिंदरा झील के सामने रेल लाइन पर मिला। वह रेल लाइन तक कैसे पहुंची। मृतका के पांवों में स्पो‌र्ट्स शू थे, जबकि वह स्पो‌र्ट्स शू नहीं पहनती थी। यह अब तक भेद बना हुआ है।

गत 22 जनवरी को मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि तीनों युवक उनकी पुत्री को परेशान थे, जिससे परेशान होकर उसने आत्महत्या की है। इस पर रेलवे पुलिस ने संदीप मित्तल व दो उसके दोस्तों के खिलाफ मामला दर्ज किया। संदीप न्यायिक हिरासत में है।

-----------------

दोस्तों के खिलाफ नहीं दिया किसी ने बयान

पूर्व जांचकर्ता रेलवे पुलिस के इंचार्ज बलदेव सिंह ने बताया कि संदीप के दोनों दोस्तों के खिलाफ किसी ने बयान नहीं दर्ज करवाया था। ऐसे में उनको आरोपी नहीं बनाया जा सकता था। संदीप के खिलाफ सुबूत थे, अब वह न्यायिक हिरासत में है।

--------------

शिकायतकर्ता पक्ष के बयान दर्ज किए : राजवंत

मौजूदा जांचकर्ता डीएसपी (रेलवे) राजवंत कौर का कहना है कि उन्होंने शिकायतकर्ता पक्ष के बयान दर्ज किए हैं। आरोपी पक्ष को अगले सप्ताह बुलाया है। जिसके खिलाफ सुबूत जुटेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

(सुरेश कामरा)

chat bot
आपका साथी