श्री गुरु तेग बहादुर के जीवन पर करवाई सुलेख प्रतियोगिता

पठानकोट : स्थानीय शहीद मक्खन ¨सह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को भारत विकास परिषद की ओर से श्री गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 10:50 PM (IST)
श्री गुरु तेग बहादुर के जीवन पर करवाई सुलेख प्रतियोगिता
श्री गुरु तेग बहादुर के जीवन पर करवाई सुलेख प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, पठानकोट : स्थानीय शहीद मक्खन ¨सह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को भारत विकास परिषद की ओर से श्री गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

भारत विकास परिषद प्रधान रिटायर्ड ¨प्रसिपल संतोष महाजन की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) र¨वद्र शर्मा उपस्थित हुए जबकि, विशेष अतिथि के रूप में व्यापार मंडल के चेयरमैन भारत महाजन पहुंचे। दोनों अतिथियों का कार्यक्रम में पहुंचने पर समूह सदस्यों की ओर से स्वागत किया गया। प्रोजेक्ट चेयरमैन अवतार अबरोल की देखरेख में आयोजित प्रतियोगिता में विभिन्न 13 स्कूलों के 25 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस अवसर पर बच्चों ने श्री गुरु तेग बहादुर जी के इतिहास से संबंधित अपने-अपने विचार पेश किए। प्रतियोगिता में डॉक्टर सुखविन्द्र ¨सह एबी कॉलेज पठानकोट, डॉ. पंकज माला रमा चोपड़ा कॉलेज की ओर से प्रतियोगिता के दौरान जज की भूमिका निभाई गई। अंत में प्रतियोगिता में विजेता रहने वाले विद्यार्थियों को मुख्य मेहमान व विशेष अतिथि ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान विशेष अतिथि भारत महाजन ने भारत विकास परिषद के प्रयासों को सराहा तथा कहा कि युवाओं को संस्कृति के साथ जोड़े रखना परिषद और उनके सदस्यों का प्रयास सराहनीय है। इस मौके पर उनके साथ ¨प्र. भुपेन्द्र कौर, महासचिव विपिन अरोड़ा, कैशियर रमेश्वर शर्मा, राकेश वर्मा, बीडी शर्मा, राजेश शर्मा, हरबंस लाल महाजन के अतिरिक्त अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी