सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वसंत पंचमी पर्व

बाबा नागा सर्वहितकारी विद्या मंदिर घरोटा में प्रिसिपल विनोद कुमार की अध्यक्षता में वसंत पंचमी त्यौहार मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 11:36 PM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 11:36 PM (IST)
सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वसंत पंचमी पर्व
सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वसंत पंचमी पर्व

संवाद सहयोगी, घरोटा : बाबा नागा सर्वहितकारी विद्या मंदिर घरोटा में प्रिसिपल विनोद कुमार की अध्यक्षता में वसंत पंचमी त्यौहार मनाया गया। जिसमें समूह छात्रों व अध्यापकों ने भारी उत्साह से भाग लिया। प्रिसिपल विनोद कुमार ने वसंत पंचमी पर्व का हिदू धर्म में स्थान पर चर्चा करते हुए छात्रों को इस पर चर्चा करते भारी उत्साह से मनाने पर जोर दिया। वहीं इनसे प्रेरणा लेकर जीवन उन्नत करने को प्रेरित किया। इस मौके पर पूनम, नंदना ने वीर हकीकत राय व ऋतु परिवर्तन इत्यादि विषयों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर अजय कांत, मुकेश, कमला, आराधना, रंजना, रजनी भी हाजिर थे।

नृत्य करके विद्यार्थियों ने किया मंत्रमुग्ध

संवाद सहयोगी, घरोटा : दयानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल नाला घरोटा में वीर हकीकत राय की जयंती पर प्रिसिपल ज्योति की देखरेख में कार्यक्रम करवाया गया। इसमें समूह छात्रों ने भाग लिया। इस मौके पर काइट मेकिग प्रतियोगिता भी करवाई गई। स्कूल प्रिसिपल ज्योति ने वसंत पंचमी व वीर हकीकत राय जंयती पर प्रकाश डालते हुए बच्चों को भारतीय त्योहारों व पर्वो को उत्साह से मनाने के लिए प्रेरित किया। वहीं इन पर्वो के इतिहास पर चर्चा गई। इस दौरान प्रतियोगिता में नवमीं कक्षा की ईशा पठानिया प्रथम, रुचिका, कोमल, खुशी व निधी ने द्वितीय स्थान हासिल किया। वहीं ग्याहरवीं के रोहित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं छात्रों ने रंग दे बंसती पर नृत्य करके सभी को मंत्रमुग्ध किया। बच्चों ने इस मौके पर भारी उत्साह के साथ पंतगबाजी करके सभी को मंत्रमुग्ध किया।

माधोपुर स्थित पीपल बाला चौक में लगाया लंगर

संवाद सहयोगी, माधोपुर : माधोपुर स्थित पीपल बाला चौक में वार्षिक लंगर का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रबंधक सुरेश ठाकुर ने बताया कि लंगर हर वर्ष वसंत पंचमी के अवसर पर लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि इसी के तहत इस वर्ष भी लंगर बड़ी धूमधाम से लगाया गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान आस पास के सैकड़ों लोगों ने लंगर ग्रहण किया है। इससे पूर्व पहले सुबह हवन किया गया और दोपहर को लंगर का आयोजन किया गया है।

chat bot
आपका साथी