दुनेरा सुलयाली लैहरून मार्ग का कार्य पूरा न होने से हो रही परेशानी

दुनेरा सुलयाली लैहरून संपर्क मार्ग खस्ताहाल होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:38 PM (IST)
दुनेरा सुलयाली लैहरून मार्ग का कार्य पूरा न होने से हो रही परेशानी
दुनेरा सुलयाली लैहरून मार्ग का कार्य पूरा न होने से हो रही परेशानी

संवाद सहयोगी दुनेरा : दुनेरा सुलयाली लैहरून संपर्क मार्ग खस्ताहाल होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वर्ष 2018 में लोक निर्माण विभाग ने इस सड़क को अपग्रेड करने का काम शुरू किया था। 10 किलोमीटर लंबे इस सड़क को अपग्रेड करने के लिए एक साल का समय निर्धारित किया गया था। विजय इंदर सिगला ने 2018 में कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ और आशा कुमारी की मौजूदगी में इस सड़क को अपग्रेड करने का कार्य शुरू करवाया था। परंतु अब तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी उक्त सड़क का काम अधर में लटका हुआ है। इसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लैहरुन से दुनेरा को जाने के लिए यही एकमात्र सड़क है, परंतु विभाग की अनदेखी के कारण यह सड़क अधूरी रह गई है। लोग हो रहे परेशान: पृथ्वी सिंह

पृथ्वी सिंह ने कहा कि धार कलां के लोगों को अपने कार्यों के लिए इसी सड़क के माध्यम से सफर करना पड़ता है। अफसोस की बात है कि तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी उक्त सड़क का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। तारकोल बिछाने का काम शेष रह गया है तो कहीं पर सड़क में गड्ढे पड़े हुए हैं।

.......

अधूरा कार्य हो पूरा: चरण दास

पूर्व सरपंच चरण दास ने बताया कि सड़क के अधूरे कार्य के कारण समूह गांव वासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परंतु विभाग कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। उन्होंने कहा कि विभाग को चाहिए कि अति शीघ्र उक्त सड़क के निर्माण कार्य को पूरा करवाएं, ताकि लोगों को कोई परेशानी न उठानी पड़े।

........

वाहन चालक हो रहे परेशान: मदन सिंह

मदन सिंह ने बताया कि सबसे ज्यादा परेशानी दोपहिया और तिपहिया वाहनों को हो रही है। कई जगह से सड़क उखड़ी हुई है, जिसके कारण वाहन चालकों को परेशान होना पड़ता है। कई बार तो दो पहिया वाहन चालक टूटी हुई सड़क के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। इससे उन्हें आर्थिक और शारीरिक नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि जिस कार्य के लिए एक वर्ष का समय निर्धारित किया गया था वह कार्य तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी पूरा नहीं हुआ है।

.....

आम लोगों को हो रही परेशानी: रवि सिंह

रवि सिंह ने कहा कि सड़क मूलभूत सुविधाओं में आती है और यदि लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध न हो रही हो तो सरकार पर रोष जायज है। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये का बजट पंजाब में खर्च किया जा रहा है मगर धार क्षेत्र के लिए पंजाब सरकार आंखें बंद करके बैठी हुई है। सड़क का उद्घाटन प्रधान सुनील जाखड़ कांग्रेस आई पंजाब की अध्यक्षता में हुआ हो और उसी सड़क का कार्य अधर में लटक जाए तो आम लोगों का क्या होगा। उन्होंने सरकार एवं संबंधित विभाग से मांग की है कि सड़क काम जल्द पुरा करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी