कागजों में सीमाएं सील, बिना जांच डेढ़ बजे के बाद इन

कागजों में तो सभी अंतरराज्यीय सीमाएं सील कर दी गई लेकिन पहले दिन ही यहां पर डीसी के आदेशों की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:13 PM (IST)
कागजों में सीमाएं सील, बिना जांच डेढ़ बजे के बाद इन
कागजों में सीमाएं सील, बिना जांच डेढ़ बजे के बाद इन

रणधीर बिट्टा, माधोपुर

कागजों में तो सभी अंतरराज्यीय सीमाएं सील कर दी गई, लेकिन पहले दिन ही यहां पर डीसी के आदेशों की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दी। डेढ बजे के बाद न ही बार्डर पर कोई सेहत विभाग की कोई टीम मौजूद थी और न ही दूसरे राज्यों से आने वाले लोकल लोगों को रोका गया। बिना किसी जांच के लोग आते जाते रहे। इतना जरूर था कि पुलिस कर्मचारी यहां पर तैनात थे और कुछ वाहन चालकों को रोकर पूछताछ कर रहे थे।

गौरतलब है कि कोरोना संकट को देखते हुए अंतरराज्यीय सीमा पर पहरेदारी बढ़ा दी गई है। कोरोना पाजिटिव को आने से रोका गया है। अगर किसी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आती है तो ही उसे प्रवेश की अनुमित दी जा रही है। अगर किसी के पास रिपोर्ट नहीं है तो उसे वहीं पर सेहत विभाग की टीम जांच कर रही है। मंगलवार को दोपहर डेढ बजे से पहले तक 101 सैंपल की जांच की गई। इन लोगों को अभी आइसोलेट किया गया है। पाजिटिव रिपोर्ट आने वाले को लौटाया जा रह है। दोपहर डेढ बजे के बाद यहां पर सेहत विभाग की कोई भी टीम सैंपल एकत्रित करने के लिए मौजूद नहीं थी। इस कारण इसका सैंपल एकत्रित नहीं किया जा सका। इस कारण लोग बिना किसी जांच के आते जाते रहे।

- रात में कोई नहीं होता सैंपल

रात के समय सैंपल को एकत्रित नहीं किया जाता है। अमूमन दो टीम की ड्यूटी लगाई जाती है, जो दो शिफ्ट में काम करती है। मंगलवार को सेहत विभाग की ओर से केवल एक ही टीम की ड्यूटी लगाई गई।

22 लोगों के चालान भी काटे गए हैं

मंगलवार को पुलिस टीम ने नाके लगाकर बिना मास्क गुजरने वाले लोगों के चालान काटे। वहीं सरकार द्वारा जारी हिदायतों का उल्लंघन करने वालों पर भी कार्रवाई की गई। बसों में आधी सवारियों को ही आने दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी