खुली मालगाड़ी में शूटिंग करेंगे सलमान और कैटरीना

-पठानकोट-अमृतसर रेल सेक्शन में हो सकती है 'भारत' फिल्म की शूटिंग -अग्रवाल फिल्म स्टूडि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Sep 2018 06:16 PM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 06:16 PM (IST)
खुली मालगाड़ी में शूटिंग करेंगे सलमान और कैटरीना
खुली मालगाड़ी में शूटिंग करेंगे सलमान और कैटरीना

-पठानकोट-अमृतसर रेल सेक्शन में हो सकती है 'भारत' फिल्म की शूटिंग

-अग्रवाल फिल्म स्टूडियो ने पठानकोट रेलवे से साधा संपर्क

-स्टीम इंजन और खुली मालगाड़ी की चार दिन के लिए की डिमाड

---

विनोद कुमार, पठानकोट: सब कुछ योजना के अनुसार हुआ तो अभिनेता सलमान खान और कैटरीना कैफ बहुत जल्द शूटिंग के लिए पंजाब आएंगे। वे यहा स्टीम इंजन एवं खुली मालगाड़ी में शूटिंग करेंगे। सलमान की अगले साल रिलीज होने वाली फिल्म 'भारत' की शूटिंग शुरू हो चुकी है।

इसके निर्देशक अली अब्बास जफर ने कहानी के हिसाब से शूटिंग के लिए पठानकोट-अमृतसर रेल सेक्शन को चुना है। अली अब्बास की डिमाड के बाद मुंबई के अग्रवाल फिल्म स्टूडियो ने पठानकोट रेलवे से पुराने स्टीम इंजन और ओपन मालगाड़ी के डिब्बों को चार दिन की शूटिंग के लिए लिए मागा है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों के भीतर इसे फाइनल टच दे दिया जाएगा।

गौरतलब है कि 'भारत' फिल्म में अभिनेता सलमान खान व कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म प्रोड्यूसर अतुल अग्निहोत्री, अलवीरा खान, सलमा खान व कृष्ण के बैनर तले बन रही है। भारत फिल्म 1947 में भारत-पाक विभाजन के बाद एक आदमी भारत के जीवन में 50 साल में हुई घटनाओं को दिखाएगी। इसमें सलमान खान युवा से लेकर बुजुर्ग तक की भूमिका में नजर आएंगे।

पठानकोट रेलवे अधिकारियों के अनुसार भरोली जंक्शन शहर से सटा है। यहा हर चीज आसानी से उपलब्ध भी हो जाएगी। जालंधर से कटड़ा के बीच भरोली स्टेशन ही सबसे व्यस्त है, इसलिए वहा पर शूटिंग के लिए इजाजत मिल पाना मुश्किल है। ऐसे में सरना, दीनानगर या फिर गुरदासपुर स्टेशनों में से किसी एक स्टेशन पर शूटिंग की अनुमति मिल सकती है। नवरात्र से पहले-पहले इस पर अंतिम फैसला हो जाने की उम्मीद है। अधिकारियों का कहना है कि डिमाड आने के बाद पैलेस आन व्हील के साथ स्पेशल डिमाड पर चलने वाले स्टीम इंजन को पठानकोट वर्कशॉप भेजा जाएगा। मालगाड़ी के खुले डिब्बे आसानी से मिल जाएंगे।

---

अग्रवाल फिल्म इंडस्ट्रीज से आया था फोन

अग्रवाल फिल्म इंडस्ट्रीज के प्रकाश अग्रवाल ने कहा था कि पठानकोट-अमृतसर अथवा अमृतसर खासा के बीच मालगाड़ी में सलमान खान शूटिंग करेंगे। प्रकाश की डिमाड के बारे में मैंने उच्च अधिकारियों को बता दिया था। इसके अलावा अग्रवाल फिल्म स्टूडियो को अपनी तारीख और शूटिंग का पूरा शेड्यूल बताने के लिए कहा था। प्रकाश अग्रवाल ने कहा था कि बहुत जल्द वह इस पर दोबारा बात करते हुए प्रोग्राम फाइनल करेंगे। एडीएमई ने बताया कि अब प्रकाश पठानकोट के वर्तमान एडीएमई से ही बात करेंगे। लिहाजा, अगला स्टेटस वह ही बताएंगे।

-जितेंद्र सिंह, पूर्व एडीएमई (असिस्टेंट डिवीजन मैकेनिकल इंजीनियर), पठानकोट

chat bot
आपका साथी