वेरका पैसेंजर रद, रावी एक्सप्रेस एक घंटा लेट, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, पठानकोट रेलवे प्रशासन जालंधर से पठानकोट आने के बाद वेरका जाने वाल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Mar 2017 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 04 Mar 2017 06:32 PM (IST)
वेरका पैसेंजर रद, रावी एक्सप्रेस एक घंटा लेट, यात्री परेशान
वेरका पैसेंजर रद, रावी एक्सप्रेस एक घंटा लेट, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, पठानकोट

रेलवे प्रशासन जालंधर से पठानकोट आने के बाद वेरका जाने वाली पैसेंजर ट्रेन (74673) को कैंसल कर दिया है। इसके साथ ही दोपहर 2.10 बजे पठानकोट से अमृतसर जाने वाली रावी एक्सप्रेस के एक घंटा देरी से चलाने के कारण अमृतसर की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिन यात्रियों ने टिकट ले ली थी उन्होंने मजबूरी में ट्रेन चलने का इंतजार करना पड़ा परंतु जिन्हें ट्रेन कैंसल होने का पता चला वह यात्री बसों में पांच गुणा अधिक किराया खर्च करने के लिए मजबूर हुए। इससे पहले पठानकोट से दिल्ली के बीच चलने वाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस को भी ढाई घंटे देरी से रवाना किया गया।

पठानकोट से दोपहर 12.10 बजे वेरका जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में सफर करने के लिए टिकट लेकर प्लेटफार्म पर बैठे यात्री विकास शर्मा, जानू , दीपक भट्टी, नरेन्द्र नंदो, बाबा मेहरा, सोम राज, जोध राज व सुनीता आदि ने बताया कि बारह बजे अनाउंसमेंट हुई कि आज ट्रेन कैंसल है। दूसरी ट्रेन के लिए दो घंटे का इंतजार करना पड़ेगा। ऐसे में यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इसी प्रकार पठानकोट से गुरदासपुर, धारीवाल, बटाला व अमृतसर की और जाने वाले कई यात्री परेशान हुए। इससे पहले सुबह 6.55 बजे वाया अमृतसर के रास्ते दिल्ली जाने वाली सुपर फास्ट भी आज 9.30 बजे गई जिस कारण अमृतसर, ब्यास, जालंधर आदि क्षेत्रों में जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

रेलवे कर्मचारियों से पूछने पर पता चला कि दिल्ली सुपरफास्ट के लेट होने के पीछे जालंधर-दिल्ली सेक्शन पर पड़ते चेहडू, गोराया व फगवाड़ा के बीच ब्लाकेज होने के कारण यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। जबकि, अमृतसर सेक्शन पर भी दो मानव-रहित फाटकों पर आरओबी का काम चल रहा है इसी कारण विभाग ने इस तरह का आदेश जारी किया है।

इस संदर्भ में जब सिटी रेलवे स्टेशन स्टेशन मास्टर से बात की तो उनका कहना था कि पठानकोट-अमृतसर रेल सेक्शन पर दो मानव रहित फाटकों के नीचे से आरओबी (रेलवे ओवरब्रिज बनाने) का काम किया है जिस कारण आज जालंधर पठानकोट तथा पठानकोट वेरका के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को कैंसल किया गया है। उन्होंने कहा कि ब्लाकेज के चलते मंडल ने आदेश किया है कि प्रत्येक मंगलवार, वीरवार व शनिवार को पठानकोट से दिल्ली के लिए सुबह 7 बजे जाने वाली सुपरफास्ट भी इस दिन 7 की बजाय 9.30 बजे तक चलेगी।

chat bot
आपका साथी