बेहतर सेवाएं देने वाले अध्यापक सम्मानित

पीठ परिषद, आदित्यवाहिनी आनन्दवाहिनी ने किया जिला स्तरीय अध्यापक सममान समारेाह का आयोजन क्रासर-बेहतर सेवाएं देने वाले अध्यापकों को किया गया सममानित

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 02:59 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 02:59 PM (IST)
बेहतर सेवाएं देने वाले अध्यापक सम्मानित
बेहतर सेवाएं देने वाले अध्यापक सम्मानित

जागरण संवाददाता, पठानकोट : पीठ परिषद, आदित्यवाहिनी आनन्दवाहिनी खानपुर मनवाल की ओर से शुक्रवार को सरकारी कॉलेज कैंपस लमीनी में जिला स्तरीय अध्यापक सम्मान समारेाह का आयोजन किया गया।

पंजाब पीठ परिषद अध्यक्ष अजय शर्मा, शाखा अध्यक्ष सिद्धार्थ चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान बढि़या सेवाएं देने वाले अध्यापकों को स्मृति चिन्ह व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके उपरांत आज के रॉकेट, कंप्यूटर, एटम और मोबाइल के युग में भारतीय संस्कृति के अनुरूप आधुनिक शिक्षा प्रणाल कैसी हो विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में कॉलेज ¨प्रसिपल निर्मल पांधी ने अपने विचार प्रकट किए। प्रदेश अध्यक्ष अजय शर्मा ने कहा कि जगत गुरू शंकराचार्य जी का कहना है कि आधुनिक विज्ञान की पढ़ाई ने आने वाली पीढियों को बाजार का सौदा बना दिया है। लार्ड मैकाले की कोर्ट, क्लब, क्लास, सहशिक्षा की कूटनीति ने हमारी संपति, स्नेह, शील और समय का हरण कर लिया है इसलिए शिक्षण संस्थानों में नीति और अध्यात्म से युक्त शिक्षा प्रणाली की आवश्यकता है ताकि आने वाली पीढियां अपनी सभयता और संस्कृति का ज्ञान प्राप्त कर सकें। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लेक्चरार सुधा शर्मा ने बताया कि पुरीपीठाधी‌र्श्वर जी का कहना है कि यदि किसी राष्ट्र को दिशाहीन करना हेै तो उसकी शिक्षा प्रणाली को दिशाहीन कर दो राष्ट्र स्वयं ही दिशाहीन हो जाएगा। मुख्यातिथि रिटायर्ड ब्रिगेडियर के कुलदीप ¨सह एवं विशेषातिथि प्रधान बार एसोसिएशन रशपाला ठाकुर ने अपने विचार प्रकट किए। जिला सुपरवाइजर राजेश्वर सलारिया ने विद्यार्थियों के हित के लिए कार्य करने की प्रेरणा दी। इस मौके पर पीठ परिषद के वरिष्ठ सदस्य रमन रामपाल, विजय डोगरा, रघुनाथ ¨सह, रमेश शर्मा, अनुज शर्मा, अनु, पवन, आन्नद शर्मा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी