बमियाल में मारा गया पाक घुसपैठिया, रेंजरों की बैठक

पाकिस्‍तान से पंजाब में घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी हैं। वीरवार को बमियाल सेक्‍टर में तीन घुसपैठियों ने भारत में घुसने की कोशिश की। बीएसएफ ने एक घुसपैठिये को मार गिराया आैर दो वापस भागने में सफल रहे। इस मामले पर दोनों देशों के फ्लैग मीटिंग हुई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2016 11:09 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2016 04:25 PM (IST)
बमियाल में मारा गया पाक घुसपैठिया, रेंजरों की बैठक

जागरण संवाददाता, पठानकोट। जिले के भारत-पाकिस्तान सीमा पर बमियाल सेक्टर के ताश पोस्ट के पास पाकिस्तान से घुसपैठ की फिर कोशिश हुई है। बीएसएफ के जवानों ने इसे विफल का दिया। वीरवार को सुबह पाकिस्तान से तीन घुसपैठिये भारत की सीमा मेें घुस आए। रोकने पर उन्होंने जवानों पर फायरिंग कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक घुसपैठिया मारा गया और दो वापस पाकिस्तान भाग गए। दोेनों देशों के रेंजरों की तीन दौर की फ्लैग मीटिंग हो चुकी है। मीटिंग में पाकिस्तान मारे गए घुसपैठिये को अपने यहां का हाेने से इनकार कर रहा है।

बताया जाता है कि सुबह करीब छह बजे बामियाल सेक्टर के ताश पोस्ट के पास पाकिस्तान की ओर से तीन घुसपैठियों ने भारत मेें घुसने की कोश्ािश की। बीएसएफ के जवानों ने उन्हें देख लिया और रुकने को कहा तो वे वहां झाडि़यों में छिप गए। बीएसएफ के जवानों के बार-बार चेतावनी देने पर भी वे सामने नहीं आए और जवानों पर फायरिंग कर दी।

इस पर जवानों ने भी फायरिंग की और इसमें एक घुसपैठिया मारा गया। दो घुसपैठिये गोलियां चलाते हुए पाकिस्तान सीमा में भाग गए। यह घटना ताश पोस्ट के पिलर नंबर 11 व 12 के बीच हुई। बीएसएसफ ने मारे गए घुसपैठिये का शव कब्जे मेें ले लिया है और पूरा घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

बीएसएफ के आइजी अनिल पालीवाल ने कहा है कि कहा कि फायरिंग पाकिस्तान सीमा मेें भागने में सफल रह दो घुसपैठियों ने की। इस मामले पर भारत और पाकिस्तान के रेंजरों की तीन बार फ्लैग मीर्टिग हुई। पाकिस्तानी अधिकारियों ने मारे गए घुसपैठिये के पाकिस्तान के होने से साफ मना कर दिया है। बीएसएफ अधिकारियों के अनुसार, मारे गए घुसपैठिये ने पाकिस्तानी टोपी पहन रखी थी।

घुसपैठ की घटना के बारे में जानकारी देते हुए बीएसएफ के आइजी निकल पालीवाल।

अभी तक की जांच में पठानकोट में एयरफाेर्स स्टेशन पर हमला करने वाले आतंकी इसी रास्ते भारत में घुसे थे। इसके बाद सीमा पर निगरानी बेहद कड़ी कर दी गई है। घुसपैठ की कोशिश के बाद बीएसएफ ने पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन श्ाुरू कर दिया है। बीएसएफ की ओर से इस घटना पर अभी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।

इससे पहले बुधवार देर शाम बमियाल सेक्टर के पास ही करीब पांच-छह किलोमीटर दूर मिर्चापुर गांव के पास तीन संदिग्ध लोगों को देखा गया था। ग्रामीणाें की सूचना के बाद पुलिस व सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान श्ाुरू कर दिया था, लेकिन किसी का पता नहीं पाया।

बीएसएफ अधिकारियों कहना है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिश हो रही है। बीएसएफ इसको लेकर पूरी तरह चौकस है और सीमा पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।

बीएसएफ के डीआइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि घुसपैठ मामले में भारत और पाकिस्तान रेंजरों के बीच बातचीत हुई है। अभी इस मामले की जांच की जा रही है। यह तय नहीं है कि घुसपैठिये तस्कर थे या आंतकी।

chat bot
आपका साथी