पठानकोट में कोरोना से महिला की मौत, 67 नए पाजिटिव मिले

जिले मे कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को एक महिला की कोरोना से मौत हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:37 PM (IST)
पठानकोट में कोरोना से महिला की मौत, 67 नए पाजिटिव मिले
पठानकोट में कोरोना से महिला की मौत, 67 नए पाजिटिव मिले

संवाद सहयोगी, पठानकोट : जिले मे कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को एक महिला की कोरोना से मौत हो गई है। सेहत विभाग के पास आई सैंपलों की रिपोर्ट में 67 नए कोरोना केस रिपोर्ट किए गए हैं, जिन्हें विभाग ने आइसोलेट करना शुरू कर दिया है। पाजिटिव मरीजों में दो लोग दूसरे जिले के बताए जा रहे हैं जिन्हें वहां आइसोलेट किया गया है। कोरोना अब फिर से बेकाबू होता जा रहा है। लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है। नहीं तो परिणाम ओर घातक साबित हो सकते हैं। अब तक जिले में 181 लोग कोरोना महामारी से दम तोड़ चुके हैं। वहीं मंगलवार को 35 कोरोना पीड़ित स्वस्थ भी हुए हैं जिन्हें विभाग की ओर से सरकार की गाइडलाइन अनुसार डिस्चार्ज कर दिया गया है।

....................

दो एक्टिव कंटेनमेंट जोन

मोहल्ला सैनघड़ में एक साथ आठ लोग पाजिटिव मिलने के बाद विभाग ने मोहल्ले को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इसी तरह टी-3 आरएसडी कालोनी में एक साथ 11 लोगों के पाजिटिव मिलने के बाद सेहत विभाग द्वारा इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था। अब जिले में एक माइक्रो कंटेनमेंट जोन व एक कंटेनमेंट जोन एक्टिव चल रहे है। विभाग पाजिटिव मरीजों के संपर्क में रहे लोगों को ट्रेस करने में लगा है।

नाइट क्फर्यु के चलते परिवारों की बढ़ी समस्याएं, हो रहे परेशान

रंधीर बिटटा, माधोपुर : कोरोना की मार ने एक बार फिर से शादी के सीजन को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। इन चैत्र नवरात्र में विवाह शादियों के मुहुर्त खुल गए हैं। लेकिन कोरोना के चलते पंजाब सरकार की ओर से आउटडोर में 100 व्यक्ति और इनडोर में 50 व्यक्तियों के लिए समारोह में शामिल होने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके चलते जिन लोगों की ओर से रात के विवाह के लिए पैलेसों की बुकिग की गई थी उनकी समस्या बढ़ गई है। वहीं वह दिन में शादियों को करवाने के लिए मजबूर हो गए हैं। लेकिन इन शादियों के लिए लगनों का समय रात का है और दिन में लग्न का समय नहीं बन रहा है। इससे इन लोगों को शादियों की तारीखे बदलनी पड़ रही हैं। वहीं परिवारों की ओर से अपने रिश्तेदारों को कार्ड भी बांट दिए गए हैं और अब रिश्तेदारों को मना किया जा रहा है।

...........

पैलेसों में बुकिंग करवानी पड़ रही कैंसिल

इस संबंधी कर्म सिंह व आशोक सिंह ने बताया कि उनकी बेटियों की शादी रात में है। लेकिन अब रात को पैलेस वालों ने भी मना कर दिया है। वहीं शादियों में लोगों की संख्या भी कम रखने के लिए कोशिश की जा रही है। इससे उनकी समस्या बढ़ गई है। क्योंकि रिश्तेदारों को कार्ड बांट दिए गए हैं और अब उनको मना करने के लिए फोन पर सूचित किया जा रहा है। वहीं कई बुकिग की गई है जिनमें कैटरिग, खाद्य सामग्री के लिए बुकिग जिनको भी मना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से अचानक ही रात के क‌र्फ्यू को लगा दिया गया और उन्हें इसका आभास भी नहीं था। उन्होंने बताया कि पंडित की ओर से विवाह के लिए लग्न का मुहुर्त रात के समय का निकाला गया है, लेकिन अब उनको दिन में शादी के लिए लग्न करवाने पड़ेंगे जिससे सही शुभ समय नहीं बन रहा है। इससे उनकी समस्या ओर भी बढ़ गई है।

...........

सरकारी हिदायतों का कर रहे पालन

वहीं दूसरी ओर पैलेस मालिकों का कहना है कि वह सरकार की हिदायतों की पालन करेंगे। अवतार सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा सख्त आदेश जारी किए गए हैं कि रात को शादियों के लिए पैलेस मालिक कोई ढील न बरतें। इसलिए जिन लोगों द्वारा रात की बुकिग की गई है उनको साफ मना कर दिया गया है कि रात को पैलेस नहीं खोला जाएगा। इसके लिए लोगों को कहा जा रहा है कि वह दिन के समय बुकिग चेंज कर लें।

chat bot
आपका साथी