कठुअा मामले में काेई गवाह नहीं हुआ पेश, कोर्ट ने जम्‍मू पु‍लिस से मांगा जवाब

कठुआ कांड में शुक्रवार को फिर सुनवाई हुई। आज से गवाहों की पेशी होनी थी, लेकिन कोई गवाह नहीं पहुंचा। इस पर कोर्ट ने जम्‍मू क्राइम ब्रांच के एसएसपी को सोमवार को तलब किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 05:30 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jun 2018 08:51 AM (IST)
कठुअा मामले में काेई गवाह नहीं हुआ पेश, कोर्ट ने जम्‍मू पु‍लिस से मांगा जवाब
कठुअा मामले में काेई गवाह नहीं हुआ पेश, कोर्ट ने जम्‍मू पु‍लिस से मांगा जवाब

जेएनएन, पठानकोट। कठुआ मामले के आरोपितों को शुक्रवार को फिर पठानकोट अदालत में पेश किया गया। आज से गवाहों की पेशी भी होनी थी, लेकिन समन जारी किए जाने के बावजूद कोेई गवाह नहीं आया। इसके बाद अदालत ने जम्‍मू पुलिस की क्राइम ब्रांच से जवाब तलब किया है। कोर्ट ने क्राइम ब्रांच के एसएसपी को सोमवार को पेश होने को कहा है।

पठानकोर्ट की जिला अदालत में शुक्रवार को फिर कठुआ मामले करी सुनवाई हुई। सुनवाई दोपहर बाद एक बजे शुरू हुई। सभी सात आरोपिताें को अदालत में पेश किया गया। इसके बाद अदालत में गवाहों की पेशी होनी थी, लेकिन काफी इंतजार करने के बाद कोई भी गवाह पेश नहीं हुआ। अदालत में पेश होने के लिए 17 गवाहों को समन जारी किया गया था। गवाही का क्रम आज से शुरू होना था।

पठानकोट की अदालत में पेश करने लाए गए कठुआ कांड के आरोपित।

किसी भी गवाह के पेश  न होने को अदालत ने काफी गंभीरता से लिया। अदालत ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई। जज ने इस पर जम्‍मू पुलिस के क्राइम ब्रांच से जवाब मांगा। अदालत ने जम्‍मू क्राइम ब्रांच के एसएसपी को सोमवार को सुबह 11 बजे पेश होकर इस मामले में जवाब देने को कहा।

इसके बाद मामले की सुनवाई आज खत्‍म हो गई आैर सभी आरोपितों को कड़ी सुरक्षा में कठुआ ले जाया गया। बता दें कि इस मामले में वीरवार को छह आरोपितों पर आरोप तय कर दिए गए थे और इसके बाद शुक्रवार से गवाहों की पेशी होनी थी।

इस मामले में सातवें आरोपित ने अभी जुवेनाइल कोर्ट में याचिका दायर कर रखी है और इस कारण उसके खिलाफ आरोप तय नहीं किए गए हैं। उसकी याचिका पर फैसला 11 जून को आएगा। बता दें कि इस मामले में कुल आठ आरोपित हैं। इनमें से एक आरोपित नाबालिग है अौर उसके मामले की सुनवाई पहले से ही जम्‍मू के जूवेनाइल कोर्ट में हो रहा है।

पठानकोट की अदालत में पेश करने लाए गए कठुआ कांड के आरोपित।

पठानकोट की जिला अदालत में सात आरोपितों का केस ट्रांसफर हुआ था। इनमें से एक आरोपित ने खुद के नाबालिग होने का दावा करते हुए जुवेनाइल कोर्ट में याचिका दायर की थी। अब इस पर 11 जून को फैसला आने के बाद साफ होगा कि उसका मामला पठानकोट की अदालत में चलेगा या जुवेनाइल कोर्ट में।

 

chat bot
आपका साथी