खाताधारकों के नाम और मोबाइल नंबर का बनेगा डाटा

हिदू बैंक के खाताधारकों पर 50 बैंक से हजार रुपये से अधिक की राशि निकासी पर रोक लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 11:55 PM (IST)
खाताधारकों के नाम और मोबाइल नंबर का बनेगा डाटा
खाताधारकों के नाम और मोबाइल नंबर का बनेगा डाटा

संवाद सहयोगी, पठानकोट : हिदू बैंक के खाताधारकों पर 50 बैंक से हजार रुपये से अधिक की राशि निकासी पर रोक लगाई गई। इससे परेशान खाताधारक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। तीन माह से धरने पर बैठे इन खाताधारकों से के नाम और मोबाइल नंबर सांसद सनी देओल ने मांगे हैं। इसके लिए खाताधारक रजत बाली की ड्यूटी लगाई गई है। एक सप्ताह के भीतर समूह खाताधारकों की डिटेल एकत्रित कर उन्हें देने को कहा है, ताकि वह इस मामले को आरबीआइ के उच्चाधिकारियों से बात कर हल करवा सकें। रजत बाली ने कहा सांसद सनी देओल को इन खाताधारकों की डिटेल देने के लिए अलग से एक रिकॉर्ड तैयार किया जा रहा है। शहर भर के खाताधारकों की ओर से उनके साथ संपर्क साधना शुरू कर दिया है, परंतु बाहरी एरिया के रहने वाले खाताधारकों से भी वह संपर्क कर रहे है, ताकि यथाशीघ्र इस डिटेल को पूरा किया जाए तथा बैंक को शुरू करवाया जा सके।

...............

सोमवार को विधायक के घर जाएंगे खाताधारक-

बैंक को एक माह के भीतर चालू करने का आश्वासन को याद करवाने के लिए पठानकोट के खाताधारकों का एक शिष्टमंडल सोमवार को पठानकोट के विधायक अमित विज के घर जाएगा। यदि विधायक ने इस बार भी उनके साथ बैठक नहीं की तो खाताधारकों की ओर से जिला प्रशासन, सरकार तथा बैंक प्रबंधन के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया जाएगा। यह बात खाताधारक रजत बाली, कमलेश कटारिया तथा बीआर गर्ग ने कही। उन्होंने कहा कि बैंक को पुन: शुरू करवाने के लिए जुलाई तथा अगस्त माह में वह विधायक से समय लेकर उनसे मिलने गए थे। उन्हें आश्वासन दिया गया था कि एक माह के भीतर बैंक को शुरू कर दिया जाएगा, परंतु अब दो माह बीतने के करीब है परंतु बैंक दो कदम भी नहीं चल सका है। ...............

खाताधारकों का पैसा सुरक्षित: सीइओ

सीइओ अमन मेहता ने कहा कि समूह खाताधारकों का पैसा बैंक में सेफ है।जिला प्रशासन तथा बैंक प्रबंधन इस मसले को जल्द हल करने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसके लिए डिफाल्टरों की प्रॉपर्टियों की नीलामी भी रखी गई है। संभवत प्रॉपर्टियां सेल होने के बाद अच्छी रिकवरी हो जाए। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त पठानकोट के विधायक अमित विज तथा सहकारिता मंत्री सुखजिद्र सिंह रंधावा भी लगातार सरकार के संपर्क में हैं। जल्द ही बड़ी राहत मिलने की आशा जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी