बैनर पर अपना नाम गलत लिखा देख भड़के सेहत मंत्री, तुरंत हटवाया

सिविल अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने बैनर पर अपना गलत नाम लिखा होने पर भड़क गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Aug 2019 01:01 AM (IST) Updated:Thu, 15 Aug 2019 01:01 AM (IST)
बैनर पर अपना नाम गलत लिखा देख भड़के सेहत मंत्री,  तुरंत हटवाया
बैनर पर अपना नाम गलत लिखा देख भड़के सेहत मंत्री, तुरंत हटवाया

संवाद सहयोगी, पठानकोट

सिविल अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने बैनर पर अपना गलत नाम लिखा होने पर भड़क गए। अस्पताल की मेन एंट्री पर लगे बैनर पर बलवीर सिंह सिद्धू की बजाए बलदेव सिद्धू लिखा लगाया था, जिस पर उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से इसे हटवाया। स्वास्थ्य मंत्री बुधवार शाम पांच बजे सिविल अस्पताल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। मंत्री के आने की भनक अस्पताल प्रबंधन को पहले ही लग चुकी थी, ऐसे में एहतियात तौर पर सुबह से ही साफ सफाई का दौर शुरू हो गया था। मंत्री के अस्पताल में पहुंचने से पहले जिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष संजीव बैंस, विधायक अमित विज, भोआ विधायक जोगिदर पाल व सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच गए। इसके बाद मंत्री एसएमओ कार्यालय पहुंचे और उन्होंने कहा कि जब वह अस्पताल के अंदर आकर अपनी गाड़ी से उतरे तो उन्हें साफ सफाई देखकर ऐसा लगा जैसे वह सीएमसी में आ गए हैं। कहा कि जल्द इस 130 बेड वाले अस्पताल को 200 बेड का कर दिया जाएगा। अस्पताल में चल रही दवा की कमी को भी जल्द दूर किया जाएगा। पंजाब में नशे की कमर तोड़ने के लिए कैप्टन अमरिद्र सिंह के प्रयास सफल रहे हैं और सरकार की मुहिम प्रयास आगे भी जारी रहेगी। इसके बाद मंत्री ने अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड, मेल वार्ड, लैब सहित विभिन्न वार्डों का भी निरीक्षण किया। इसके बाद छह बजे के बाद मंत्री अस्पताल से होशियारपुर के लिए रवाना हो गए।

सिविल सर्जन कार्यालय में की बैठक, सुनी शिकायतें

अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद मंत्री ने सिविल सर्जन कार्यालय में स्टाफ के साथ बैठक की। बैठक के दौरान अस्पताल का स्टाफ एक दूसरे की शिकायत करता हुआ नजर आया। स्टाफ की दो महिलाओं ने अस्पताल में उनकी ड्यूटी को लेकर परेशान किया जा रहा है इसकी जांच होनी चाहिए। मंत्री ने कहा कि अस्पताल के छोटे से छोटे कर्मी से लेकर बड़े से बड़े अधिकारी तक सभी ईमानदारी से ड्यूटी करें ताकि लोगों को बेहतर सेहत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें।

आयुष्मान नहीं सरबत सेहत बीमा योजना का करें प्रचार

अस्पताल में विधायकों व कार्यकर्ताओं से बैठक करते हुए मंत्री ने कहा कि वह आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आयुष्मान भारत योजना के कार्ड की बजाए सरबत सेहत बीमा योजना के बारे में जागरूक करें ताकि आने वाले समय में सरकार को इसका फायदा हो।

एक नेता की बजाए अन्यों को सौंपी जाए ड्यूटी

सिविल सर्जन कार्यालय में जब मंत्री स्टाफ व कार्यकर्ताओं से बैठक कर रहे थे तो इसी दौरान सुजानपुर के पूर्व मंत्री रघुनाथ सहाय पुरी के बेटे नरेश पुरी ने भी अपनी बात रखी। सुझाव दिया कि विस हलका सुजानपुर की कमान एक कांग्रेस नेता को देने की बजाए अन्य वरिष्ठों को भी इसकी ड्यूटी बांटनी चाहिए। ऐसा करने से सुजानपुर में कांग्रेस का विस्तार होगा और पार्टी को लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी