बिजली कटों ने उड़ाई घरोटा क्षेत्र के लोगों की नींद

सरना फीडर के तहत घरोटा क्षेत्र के गांव बिजली कट की समस्या से जूझ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 09:58 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 09:58 PM (IST)
बिजली कटों ने उड़ाई घरोटा क्षेत्र के लोगों की नींद
बिजली कटों ने उड़ाई घरोटा क्षेत्र के लोगों की नींद

संवाद सहयोगी, घरोटा : सरना फीडर के तहत घरोटा क्षेत्र के गांव बिजली कट की समस्या से जूझ रहा है। गांव अजीजपुर, छावला, झलोआ, पपियाल, पवार, कोठे कौंतरपुर समेत अन्य गांवों में बिजली की आंख मिचौली सात दिनों से चल रही है। इससे जन जीवन अस्त व्यस्त हुआ पड़ा है। बरसात के इस उमस भरे मौसम में बिजली के जाने से लोग बेहाल हैं। वहीं, इस भीषण गर्मी में बिजल कट के चलते पीने के पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है। सरना फीडर के तहत पड़ते उक्त गांवों की लंबी लाईन होने का खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इससे कोई न कोई फाल्ट पड़ने से लाइट बंद हो जाती है। लंबे लंबे कटों के चलते इन्वर्टर भी जवाब दे देते है। इससे व्यापार, ऑनलाइन शिक्षा, पेयजल बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

कटों के चलते शिक्षा प्रभावित : सरपंच

गांव अजीजपुर के सरपंच अश्वनी कुमार ने कहा कि बिजली के लंबे कटों के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। कोरोना के चलते पहले ही स्कूल बंद थे। अब बिजली कटों से बच्चे अच्छी प्रकार से प्रतियोगिता और अन्य शिक्षा की अच्छे प्रकार से तैयारी नहीं कर पा रहे।

............................

वाटर सप्लाई से पानी न मिलने से लोगों में त्राहि त्राहि: गौतम

गांव छावला के सरपंच गौतम सिंह ने कहा कि क्षेत्र के ज्यादातर लोग वाटर सप्लाइयों पर पीने के पानी के लिए निर्भर है। अघोषित कटों, कम वोल्टेज की समस्या से वाटर सप्लाई का पीने का पानी प्रभावित हो रही है। जिस से गर्मी के मौसम में बढ़ी मांग की पूर्ति के लिए लोग इधर-उधर भटक रहे है। पर्याप्त पानी नही मिल पा रहा।

..............................

व्यापार हुआ चौपट: अवतार सिंह

ब्लॉक समिति सदस्य ठाकुर अवतार सिंह ने कहा कि पहिले ही कोरोना महामारी के चलते व्यापार प्रभावित है। अब कटों के चलते बैलडिग, कैफे, इलेक्ट्रीशियन इत्यादि अन्य विद्युत से संबंधित व्यापार को भारी नुकसान पहुंचा है।

........

गृहिणियों और वृद्ध, बीमार परेशान: निर्मल सिंह

पूर्व जिला परिषद सदस्य ठाकुर निर्मल सिंह ने कहा कि बिजली कटों के चलते घरों की गृहिणियों की दिनचर्या के अतिरिक्त बच्चे, वृद्ध और बीमार लोग भी खासे परेशान हुए है। पूरी नींद न लेने से वह मानसिक रोगों के शिकार होने का अंदेशा बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी