मिशन शत-प्रतिशत को लेकर डीईओ ने की बैठक

मिशन शत को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ऐलीमेंट्री बलदेव राज की ओर से धार ब्लाक-2 के प्रमुखों व इंचार्जों के साथ सोमवार को एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:18 PM (IST)
मिशन शत-प्रतिशत  को लेकर डीईओ ने की बैठक
मिशन शत-प्रतिशत को लेकर डीईओ ने की बैठक

संवाद सहयोगी, पठानकोट : मिशन शत को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ऐलीमेंट्री बलदेव राज की ओर से धार ब्लाक-2 के प्रमुखों व इंचार्जों के साथ सोमवार को एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उनकी ओर से उपस्थित स्कूल मुखियो के साथ दिसंबर माह में बच्चों के लिये गए आनलाइन टेस्टों संबंधी आंकड़ा विश्लेषण पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। इसके बाद उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए डीईओ बलदेव राज ने कहा कि कोविड-19 के दौरान स्कूल चाहे बंद थे, परंतु शिक्षा विभाग की तरफ से घर बैठे बच्चों के लिए अलग-अलग साधनों द्वारों आनलाइन शिक्षा का प्रबंध किया गया था। प्राथमिक स्कूलों के बच्चों के लिए विभाग की ओर से आज भी रेडियो, टीवी, यूट्यूब, व्हाट्सएप और एजुकेयर एप के माध्यम के साथ बच्चों को आनलाइन शिक्षा दी जा रही है। इसके साथ ही पांचवीं से बारहवीं कक्षा तक के स्कूल खुलने के साथ बच्चों व अध्यापकों में विशेष उत्साह दिखाई दे रहा है।

कार्यकारी बीपीईओ ब्लाक पठानकोट -2 विजय कुमार ने अध्यापकों को मिशन शत-प्रतिशत की प्राप्ति के लिए कमजोर विद्यार्थियों पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। सभी बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। छात्रों को योग्यता के अनुसार बांट पढ़ाएं। उन्होंने समूह स्कूल प्रमुखों को जल्द से जल्द स्टेज -2 के स्मार्ट स्कूल पैरामीटर पूरे करने के लिए उत्साहित किया। इस मौके पर स्कूल प्रमुख मनोहर लाल, तरुण पठानिया, सीएचटी सुनील कुमार, सीएचटी बलबीर चंद, राकेश बख्शी, पवन सभ्रवाल,ललिता, नेहा सैनी, सीमा गुप्ता, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अतरी व अन्य भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी