छह वर्ष से होम्योपैथी डाक्टर का इंतजार कर रहा सीएचसी घरोटा

कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) घरोटा में होम्योपैथी डाक्टर न होने से लोगों को इलाज करवाने के लिए शहरों में भटकना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 08:00 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 08:00 PM (IST)
छह वर्ष से होम्योपैथी डाक्टर का इंतजार कर रहा सीएचसी घरोटा
छह वर्ष से होम्योपैथी डाक्टर का इंतजार कर रहा सीएचसी घरोटा

संवाद सहयोगी, घरोटा: कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) घरोटा में होम्योपैथी डाक्टर न होने से लोगों को इलाज करवाने के लिए शहरों में भटकना पड़ रहा है। इसको लेकर लोगों में आक्रोश है। पूर्व जिला परिषद मेंबर बचन लाल, दिशा कमेटी सदस्य नत्था राम, पूर्व सरपंच महिद्र सिंह पठानिया, पंच सुभाष चंद्र पपियाल, सरपंच राज कुमार, सरपंच सोनम पठानिया, सरपंच अश्वनी कुमार व गौतम सिंह छावला ने बताया कि पूर्व सेहत मंत्री लक्ष्मी कांता चावला ने एक छत के नीचे तीन प्रकार की सुविधा शुरू करवाई थी। इसके चलते प्रथम चरण में कुछ अस्पतालों में एलोपैथी, होम्योपैथी व आयुर्वेदिक विग स्थापित किए गए थे। इसी तरह से घरोटा सेंटर में भी होम्योपैथिक विग आरंभ किया गया, लेकिन कुछ महीनों के बाद डाक्टरों ने राजनीतिक पहुंच के चलते उन्होंने शहरों में अपना स्थानांतरण करवा लिया। इससे यहां पर करीब छह वर्ष से होम्योपैथी विग बंद पड़ा है। लोगों ने स्टाफ को नियुक्त करने की अपील की है ताकि लोग इस प्रणाली से ईलाज करवा सके।

वहीं कंडी बेट विकास मंच के राजेश सलारिया ने कहा कि होम्योपैथी विगं को आरंभ करवाने के लिए राज्य के सेहत मंत्री को ज्ञापन भेजा है। इसमें मांग की है कि जल्द होम्योपैथी डाक्टर नियुक्त कर समस्या का समाधान किया जाए।

chat bot
आपका साथी