साढे़ पांच साल का बच्चा डेंगू पाजिटिव

लोगों को अब कोरोना के साथ डेंगू और मलेरिया का भी डर सताने लगा है। बुधवार को लक्ष्मी गार्डन कालोनी में साढ़े पांच साल का बच्चा डेंगू पाजिटिव मिला है। उसे बुखार होने पर सिविल अस्पताल में टेस्ट करवाया गया था।

By Edited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:49 PM (IST)
साढे़ पांच साल का बच्चा डेंगू पाजिटिव
इलाके में सर्वे करती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

मलिकपुर, जेएनएन। लोगों को अब कोरोना के साथ डेंगू और मलेरिया का भी डर सताने लगा है। बुधवार को लक्ष्मी गार्डन कालोनी में साढ़े पांच साल का बच्चा डेंगू पाजिटिव मिला है। उसे बुखार होने पर सिविल अस्पताल में टेस्ट करवाया गया था। जिले में अब तक डेंगू मरीजों की संख्या 40 पहुंच गई हैं। वही, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इलाके का सर्वे कर 38 घरों में जांच की।

तीन घरों में फ्रिज की ट्रे और दो घरों में पानी के ड्रमों में डेंगू का लारवा मिला, जिसे नष्ट कर दिया गया। साथ ही क्षेत्र में कई जगह स्प्रे भी की गई। हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा व राज अमृत सिंह के स्थानीय लोगों को डेंगू के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि डेंगू के लक्षण दिखते ही तुरंत सिविल अस्पताल में इसकी जांच करवाएं। इसी के साथ सप्ताह में एक बार घरों में गमलों, पंछियों के पानी पीने के लिए रखे गए बर्तन, कूलर, फ्रिज के पीछे की ट्रे की सफाई जरूर करें। इस मौके पर हेल्थ इंस्पेक्टर राज अमृत सिंह, इंसेक्ट कलेक्टर कुलविंदर ढिल्लों, मुकेश कुमार, भूपेंद्र सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी