कार का शीशा तोड़ पैसों से भरा बैग उड़ाया, सीसीटीवी में दिखा किशोर

इस वारदात को करीब 15 साल के किशोर ने अंजाम दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 11:47 PM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2019 06:38 AM (IST)
कार का शीशा तोड़ पैसों से भरा बैग उड़ाया, सीसीटीवी में दिखा किशोर
कार का शीशा तोड़ पैसों से भरा बैग उड़ाया, सीसीटीवी में दिखा किशोर

राज चौधरी, पठानकोट : असामाजिक तत्वों पर रोक लगाने के लिए चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद होने का दम भरने वाली जिला पुलिस के दावे हकीकत से कोसों दूर नजर आते हैं। पिछले दो सप्ताह से शहर भर में हुई स्नेचिग तथा चोरी की वारदातों का अभी खुलासा भी नहीं हो पाया था कि शनिवार की रात चोरों ने एक ओर ऐसी ही वारदात को अंजाम दे दिया। इस वारदात को करीब 15 साल के किशोर ने अंजाम दिया है।

वासु डीजल कंपनी के डीलर कीर्ति कुमार ढांगू रोड स्थित सीए अश्वनी छाबड़ा के पास आए हुए थे। बैलेंस शीट लेने के बाद जैसे ही वह नीचे गए तो देखा कि गाड़ी का शीशा टूटा हुआ था। उसमें रखा पैसों से भरा बैग गायब था जबकि लैपटॉप वहीं पड़ा हुआ था। उनके बैग मे 35 हजार रुपये, चैक बुकें तथा अन्य जरूरी कागजात भी थे। सूचना मिलते ही थाना डिवीजन नम्बर-2 पुलिस के प्रभारी घटनास्थल पर पहुंच गए। उनकी ओर से मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है। पुरानी सब्जी मंडी तक पैदल ही गया आरोपित

जानकारी के अनुसार सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए आरोपित किशोर का चेहरा साफ नहीं दिख रहा है। उक्त किशोर ने लाल रंग की टी-शर्ट तथा हलकी सफेद रंग की पेंट पहनी है। उसे देखकर उसकी आयु करीब 15 वर्ष की होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। बिजली घर के समीप से वारदात को अंजाम देने के उपरांत पैदल ही ढांगू रोड पर निकल पड़ा। सीसीटीवी में दिख रहा है कि पैसों से भरा थैला अपनी छाती के साथ लगाकर उक्त युवक मॉडल टाऊन की ओर निकल पड़ा। पुरानी सब्जी मंडी मोड़ के बाद आगे उसका पता नहीं चल पाया कि वह किस ओर निकला है।

सात के करीब सीसीटीवी कैमरों को खंगाला

इस चोरी की वारदात की सूचना जैसे ही थाना डिवीजन नम्बर-2 पुलिस के प्रभारी इकबाल सिंह को लगी तो वह तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गए। उनकी ओर से पीड़ित से बातचीत करने के साथ-साथ आम लोगों से भी पूछताछ की गई। बाद में ढांगू रोड पर लगे सात से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। इन सीसीटीवी कैमरों में आरोपित के जाने की रिकार्डिग तो पुलिस को दिखी पर चेहरे की सही ढंग से पहचान न होने के कारण आरोपित का पता नहीं चल सका। इससे पहले हुई ये वारदातें भी अनसुलझी

1 अगस्त- पठानकोट बस स्टैंड के समीप स्थित एक प्राइवेट अस्पताल के बाहर से अज्ञात लोगों की ओर से बुलेट चोरी कर लिया गया।

1 अगस्त-बुडा नगर में सूर्य डेयरी में चोरों ने सेंध लगाकर 2 लाख रुपये की नकदी तथा 2 तोला सोने का हार चुरा लिया।

6 अगस्त- डलहौजी रोड स्थित चोरों ने जूतों के शोरूम में सेंध लगाकर 1 लाख के जूते तथा अन्य सामान चुरा लिया। चोर जाते समय 32 सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर भी ले गए।

8 अगस्त-एक जनरल स्टोर पर खरीदारी कर रही महिला को चकमा देकर चार महिलाओं ने महिला का पर्स चुरा लिया तथा आटो में बैठ कर फरार हो गई।

31 अगस्त- एबी कॉलेज के बाहर से एक कर्मचारी का स्नेचरों ने मोबाइल फोन छीना तथा फरार हो गए।

1 सितंबर -एबी कॉलेज के समीप स्नेचरों ने एक महिला का पर्स छीन लिया तथा फरार हो गए।

3 सितंबर- दौलतपुर जट्टा में चोरों ने सेंध लगाकर साढ़े तीन लाख रूपए की नकदी तथा 3 तोला सोना चुरा लिया।

पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर कर रही जांच

थाना प्रभारी इकबाल सिंह ने कहा कि पुलिस की ओर से फिलहाल सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को जांचा जा रहा है। वारदात को अंजाम देने के आरोपित का चेहरा साफ नजर नहीं रहा। पुलिस आम लोगों से पूछताछ के आधार पर आरोपित तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। जल्द ही आरोपित को काबू कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी