प्रॉपर्टी टैक्स जमाकर्ताओं की रफ्तार घटी

राजकुमार राजू, पठानकोट : पंजाब सरकार की वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी की अंतिम तिथि समाप्त होते ही प्रॉपर्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jan 2018 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2018 01:01 AM (IST)
प्रॉपर्टी टैक्स जमाकर्ताओं की रफ्तार घटी
प्रॉपर्टी टैक्स जमाकर्ताओं की रफ्तार घटी

राजकुमार राजू, पठानकोट : पंजाब सरकार की वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी की अंतिम तिथि समाप्त होते ही प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने वालों की रफ्तार भी कम हो गई है। बीते कल जहां निगम में रात आठ बजे तक 650 उपभोक्ताओं ने प्रापर्टी टैक्स जमा करवाया वहीं आज इनकी संख्या घटकर मात्र 84 लोगों पर आकर सिमट गई। इसके चलते मंगलवार को टैक्स जमा करवाने वाले लोगों में रुचि बेहद कम दिखी। निगम में इक्का दुक्का लोग ही प्रापर्टी टैक्स जमा करवाते दिखे।

इधर निगम में आज जितना भी प्रॉपर्टी टैक्स जमा हुआ वह 10 प्रतिशत जुर्माने के साथ लोगों द्वारा अदा किया गया। हालांकि बीते कल रात आठ बजे तक साढ़े 26 लाख रुपए की वसूली की गई थी। लोगों ने कहा कि उन्हें लगता है कि पंजाब सरकार वन टाइम सेटलमेंट पालिसी का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए आगे तिथि बढ़ा देगी जैसे ही यह तिथि बढ़ेगी तो प्रॉपर्टी टैक्स भी जमा करवा दिया जाएगा।

अब जुर्माने के साथ ही होगी टैक्स की वसूली

सुपरिंटेंडेंट इंद्रजीत ¨सह की माने तो अभी तक फिलहाल किसी भी प्रकार की पंजाब सरकार द्वारा तिथि बढ़ाने की घोषणा नही की गई है। अब निगम में यदि कोई प्रापर्टी टैक्स जमा करवाएगा तो उससे वर्ष 2016-17 का 10 प्रतिशत जुर्माना और यदि 2016 से पहले का होगा तो फिर उसे 10 प्रतिशत जुर्माना और 20 प्रतिशत ब्याज के साथ प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाना होगा।

chat bot
आपका साथी