मां के चौथे स्वरूप कूष्मांडा की पूजा की

श्यामा श्याम संकीर्तन मंडल की ओर से नवरात्र महोत्सव के अवसर पर मां के चौथे स्वरूप कूष्मांडा की पूजा आराधना करके मां की चौकी की शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 03:51 PM (IST)
मां के चौथे स्वरूप कूष्मांडा की पूजा की
मां के चौथे स्वरूप कूष्मांडा की पूजा की

जेएनएन, नवांशहर : श्यामा श्याम संकीर्तन मंडल की ओर से नवरात्र महोत्सव के अवसर पर मां के चौथे स्वरूप कूष्मांडा की पूजा आराधना करके मां की चौकी की शुरुआत की गई। धर्म प्रचारक परविदर बत्रा ने बताया कि श्रद्धा और विश्वास के बिना भगवान की भक्ति प्राप्त नहीं हो सकती और भक्ति के बिना जीवन में यश और सफलता नहीं प्राप्त हो सकती।

नवरात्र में नौ दिन लगातार मां के नौ स्वरूपों की आराधना और नाम संकीर्तन के द्वारा निर्मल यश की प्राप्ति होती है। मां की चौकी में मंडल प्रधान परविदर बत्रा ने मेरी विनय मान लीजिए मोहे अपना बना लीजिए, आजा मां तेनु अखियां उडीक दियां अखियां उडीक दियां दिल वाजा मारदा, मेरी चितपूर्णी मां शरण तेरी आयो गाकर मां के नाम से जुड़ने का संदेश दिया। चमन लाल सैनी ने भी भजन गाकर हाजरी लगाई। उप प्रधान राकेश सोनी व अंकुश के अनुसार मां के नवरात्रों में श्यामा श्याम मंडल की ओर से निष्काम संकीर्तन सेवा की जाती है। इस मौके पर परविन्द्र बतरा, राकेश सोनी, चमन लाल, अंकुश निझावन, निशांत, पार्थ, मोक्ष, माधव, किरण चांदला, गीता, आशिमा, लवली सैनी, मनी चांदला, ख्याति, वंशिका आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी